Bihar

बिहार: ऑक्सीजन पाइप लाइन पर चोरों की नजर, एक महीने में तीन बार की चोरी, पूरा नहीं हो पा रहा काम

एजेंसी मालिक की ओर से चोरी की घटना की शिकायत अस्पताल अधीक्षक से की गई है. लेकिन कई बार शिकायत के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे में काम पर लगे कर्मियों का कहना है कि यही स्थिति रही तो बेड तैयार नहीं हो पाएगा.

गया: बिहार के गया जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल(ANMMCH) को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है. अस्पताल के मदर चाइल्ड हॉस्पिटल बिल्डिंग में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 100 बेड और आइसोलेशन के लिए 60 बेड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मरीजों की संख्या को बढ़ते देख गया डीएम अभिषेक सिंह ने 250 अतिरिक्त बेड तैयार कराने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिया है.

एक महीने में की तीन बार चोरी

डीएम के आदेश के बाद ANMMCH के गायनी वार्ड में इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. लेकिन वार्ड के अंदर से ऑक्सीजन पाइप लाइन लगाने के लिए लगाए गए कॉपर पाइप की अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली जा रही है. इस वजह से काम पूरा नहीं हो पा रहा है. पिछले 1 महीने में 3 बार कॉपर पाइप की चोरी की घटना हुई है. चोरी की वजह से पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का करीब 3 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

Read more:Bihar में शुरू होगी संपत्ति स्वामित्व योजना, PM Modi करेंगे शुरुआत

नहीं तैयार हो पाएगा बेड

एजेंसी मालिक की ओर से चोरी की घटना की शिकायत अस्पताल अधीक्षक से की गई है. लेकिन कई बार शिकायत के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे में काम पर लगे कर्मियों का कहना है कि यही स्थिति रही तो बेड तैयार नहीं हो पाएगा. चूंकि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन पॉइंट वाले बेड तैयार करने हैं. लेकिन कॉपर पाइप की चोरी काम में रुकावट पैदा कर रही है.

इधर, इस मामले में गया डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. अस्पताल में फिलहाल पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं. अस्पताल में भर्ती करने लायक मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर 250 बेडों को तैयार करने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिया गया है. लेकिन चोरों की वजह से इसमें रुकावट आ रही है. ऐसे में निर्देशित किया जाता है कि अस्पताल प्रबंधन अस्पताल की सुरक्षा में लगी एजेंसी से सारे पैसे वसूले.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top