SPORTS

IPL 2021: क्विंटन डिकॉक की धमाकेदार पारी, मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को 7 विकेट से दी शिकस्त

IPL 2021 MI VS RR: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से शिकस्त दी. क्विंटन डिकॉक ने 70 रनों की पारी खेली.

नई दिल्ली: आईपीएल के 24वें मुकाबले मेंमुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आमने सामने हैं. मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन बना लिए हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट होसिल कर लिया.

राजस्थान ने बनाए 171 रन

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम के ओपनरों ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े. बटलर के रूप में राजस्थान का पहला विकेट गिरा. 32 गेंदों पर तीन चौके और 3 छक्के लगाकर 41 रन बनाए. इसके बाद 91 के कुल स्कोर पर जायसवाल को भी चाहर ने अपना शिकार बनाया. जायसवाल ने 20 गेंदों की तेज पारी में दो चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए.

इसके बाद खुद कप्तान सैमसन और शिवम ने जिम्मेदारी ली और स्कोर को 148 रनों तक ले गए. कप्तान ने 27 गेंदों पर 42 रन बनाए. दुबे ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन जोड़े.

डेविड मिलर सात और रियान पराग 8 रनों पर नाबाद रहे. मुम्बई की ओर से राहुल चाहर ने दो विकेट हासिल किए. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को भी एक-एक सफलता मिली.

मुंबई ने जीता मुकाबला

मुम्बई को 172 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के नाबाद 70 तथा क्रुणाल पांड्या के बेहतरीन 39 रनों की बदौलत 18.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

मुम्बई के लिए क्रुणाल के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (14), सूर्यकुमार यादव (16) के विकेट गंवाए. कीरोन पोलार्ड 16 रनों पर नाबाद रहे. राजस्थान की ओर से क्रिस मॉरिस ने दो विकेट लिए.

प्लेइंग इलेवन-

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट. 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top