JOB ALERTS

IBPS RRB 2021 PO/Clerk Recruitment 2021: जून में आ सकता है नोटिफिकेशन, यहां जानें पूरी डिटेल @ibps.in

अगर नोटिफिकेशन समय पर जारी किया जाता है तो प्रीलिम्स की परीक्षा 1 अगस्त, 2 अगस्त, 8 अगस्त और 14 अगस्त को आयोजित की जाएगी. वहीं, जो अभ्यर्थी प्रीलिम्स की परीक्षा में पास होंगे मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. 

नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS), की तरफ से पीओ और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जून के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर  जाकर आवेदन कर सकेंगे. हालांकि अभी तक आईबीपीएस की तरफ से नोटिफिकेशन को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है. 

अगर नोटिफिकेशन समय पर जारी किया जाता है तो प्रीलिम्स की परीक्षा 1 अगस्त, 2 अगस्त, 8 अगस्त और 14 अगस्त को आयोजित की जाएगी. वहीं, जो अभ्यर्थी प्रीलिम्स की परीक्षा में पास होंगे मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. मेंस एग्जाम 25 सिंतबर से 3 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. 

पिछले वर्ष इस भर्ती के जरिए 9638 पदों पर नियुक्तियां की गईं थी. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इस बार भी इस भर्ती के जरिए इतने पदों पर ही भर्तियां की जाएंगी. भर्ती से जुड़ी डिटेल्स जैसे आयु सीमा, योग्यता और चयन प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद देख सकेंगे. 

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एग्जाम, मेंस एग्जाम और प्रोविजनल अलॉटमेंट के बाद किया जाएगा. 

ऐसे कर सकेंगे आवेदन 
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन का पूरा स्टेप्स दिया जाएगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top