Delhi NCR

दिल्ली: एएसआई के बेटे ने फंदा लगाकर जान दी, कोचिंग इंस्टीट्यूट से कर रहा था यूपीएससी परीक्षा की तैयारी

दिल्ली के मालवीय नगर की पीटीएस कालोनी में रहने वाले दिल्ली पुलिस के एक एएसआई के 22 वर्षीय बेटे ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वह स्नातक करने के बाद यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। 

परिवार वालों से पूछताछ कर पुलिस खुदकुशी के कारणों की जांच पड़ताल में लगी है। मृतक की शिनाख्त संदीप(22) के रूप में हुई है। उसके पिता परविंदर सिंह दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच में एएसआई के पद पर कार्यरत हैं। परिवार में संदीप की मां और छोटी बहन है। 

संदीप को एम्स में अचेतावस्था में भर्ती कराया गया। जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पूछताछ में परिवार वालों ने बताया कि संदीप ने फांसी लगाकर जान दी है। 

पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटनास्थल की जांच पड़ताल शुरू की। जांच में पता चला कि संदीप और परिवार के अन्य सदस्यों ने रात नौ बजे एक साथ खाना खाया। जिसके बाद संदीप अपने कमरे में चला गया। 
 
देर रात संदीप के पिता उसके कमरे से कुछ सामान लेने के लिए गए। काफी खटखटाने के बाद भी संदीप ने दरवाजा नहीं खोला। उसके पिता ने खिड़की से अंदर झांककर देखा। संदीप पंखे से लटका हुआ मिला। पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर संदीप को फंदे से नीचे उतारा गया और फिर उसे इलाज के लिए एम्स लाया गया।

जांच के बाद पुलिस ने बताया कि उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जिससे खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। संदीप मुखर्जी नगर स्थित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में दाखिला लेकर यूपीएसएसी की तैयारी कर रहा था। लेकिन लॉकडॉउन की वजह से उसकी कक्षा नहीं लग रही थी। संदीप की बहन डॉक्टर बनने की तैयारी कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top