Jharkhand

रांची का ट्रांसपोर्टर कोयला ढुलाई के लिए उग्रवादियाें से कर रहा साठगांठ, जानें

टंडवा (चतरा), जासं। लाख कोशिश के बावजूद सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना में लेवी का खेल बदस्तूर जारी है। शिवपुर रेलवे साइडिंग उग्रवादी संगठनों के लिए लेवी वसूली का अड्डा बनता जा रहा है। पोस्टरबाजी, गोलाबारी कर उग्रवादी यहां अपने पैर जमा चुके हैं और प्रतिमाह लाखों रुपये की लेवी वसूल रहे हैं। लेवी नहीं मिलने की वजह से पिछले महीने सात कोल वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। यह दीगर बात है कि घटना में संलिप्त चार उग्रवादियों को पुलिस ने धर दबोचा। लेकिन उसके बाद भी लेवी एवं रंगदारी वसूलने का खेल नहीं थम रहा है।

यही कारण है कि उग्रवादियों की सहमति के बगैर ट्रांसपोर्टिंग व रैक लोडिंग करना संभव नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में रांची के एक बड़े ट्रांसपोर्टर आम्रपाली से शिवपुर रेलवे साइडिंग तक कोयला ढुलाई कार्य संपादित कराने के लिए उग्रवादियों से साठगांठ में लगा हुआ है। इस कार्य का ठेका जिला परिवहन कार्यालय के अनुबंधकर्मी को दिया गया है। हालांकि अब वह अनुबंधकर्मी नहीं रहा। करीब दो साल पूर्व उसे अनुबंध मुक्त कर दिया गया है।

इसी युवक ने उग्रवादियों के समर्थकों से ट्रांसपोर्टर को मिलाया है। बताया गया है कि कोयलांचल से अवैध वसूली के आरोप की वजह से ही तत्कालीन उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने उसका अनुबंध रद किया था। उस वक्त से वह कोयलांचल में उग्रवादी समर्थकों के सहयोग से ट्रांपोर्टिंग के कार्य के जुगाड़ में है। इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय ने कहा कि मामला गंभीर है। इसकी जांच की जाएगी और मामला सही होने पर दोषी को बक्शा नहीं जाएगा।

हथियार के साथ गिरफ्तार युवक भेजा गया जेल

चतरा के प्रतापपुर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के जोलहबिगहा गांव से दो पिस्टल के साथ गिरफ्तार युवक को पूछताछ के बाद शुक्रवार काे जेल भेज दिया। गिरफ्तार युवक चंदन कुमार घोरीघाट गांव निवासी स्वर्गीय भोला चौधरी का पुत्र है। गुरुवार को दो पिस्टल एवं कारतूस के साथ उसे गिरफ्तार किया गया था। थाना प्रभारी नईम अंसारी ने बताया कि ग्रामीणों से गुप्त सूचना मिली कि जोलहबिगहा गांव में राजदेव यादव के घर पर ग्रामीण एक युवक को हथियार के साथ पकड़े हुए हैं। बताया गया कि युवक हथियार का भय दिखा कर बबाल, हुड़दंग दबंगई कर रहा था।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top