Jammu and Kashmir

Jammu Kashmir: कोरोना पर प्रहार, ग्रामीण क्षेत्रों की ओर जाने वाली सड़कों को पुलिस ने किया बंद

जम्मू, जागरण संवाददाता । शहरों से अब ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जिला पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों की ओर जाने वाली सड़कों को बंद कर दिया है। गांव की ओर जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वह कहां जा रहे हैं और कहां के रहने वाले हैं। संतोषजनक उत्तर मिलने के बाद ही लोगों को गांव की ओर जाने दिया जा रहा है।बिना वजह जा रहे लोगों को पुलिसकर्मी वापस लौट रहे हैं।

वहीं, गांव से निकलने वाले लोगों से भी पूछताछ करने के बाद उन्हें आगे जाने की इजाजत दी जा रही है। दरअसल कोरोना वायरस की दूसरी लहर में शहरों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं भी पर्याप्त नहीं है। जिसके चलते हैं वहां इस महामारी के तेजी से फैलने की आशंका है। ऐसे में पुलिस ने अब ग्रामीणों को बचाने के लिए उनके गांव में लोगों की आवाजाही को बंद करना शुरू कर दिया है। बकायदा गांव की ओर जाने वाली सड़कों पर तारबंदी कर दी गई है। वहां पुलिस का वाहन तैनात कर दिया गया है, जो बिना वजह घूम रहे लोगों से सख्ती से पेश आ रहा है।

इसके अलावा पुलिस कर्मी वाहन में गांव के भीतर घूम कर लोगों को यह अपील कर रहा है कि वे बिना वजह घर से बाहर ना निकले। यदि कोई आपदा है या किसी प्रकार की जरूरत है तो इसके लिए वे संबंधित पुलिस को संपर्क करें। पुलिस उन्हें हर संभव उपलब्ध करवाएगी। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top