VASTU

वास्तु टिप्स: घर की इस दिशा में रखें बांस का पौधा, चमकेगा भाग्‍य

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में जीवन में सकारात्मकता (Positivity) और सुख-समृद्धि लाने के लिए बांस के पौधों (Bamboo Plant) को कारगर उपाय माना गया है. माना जाता है कि इनको घर या दफ्तर (Office) में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) दूर होती है और तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं. साथ ही खुशहाली आती है. यही वजह है कि बांस के पौधों को शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार बांस के पौधों को घर में दिशाओं के अनुरूप उचित स्थान देने से चमत्कारिक लाभ मिलते हैं और यह वातावरण को भी शुद्ध करने में मददगार होता है.

1/ 6

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार बांस का पौधा (Bamboo Plant) घर में सकारात्मकता (Positivity) लाने और भाग्य को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. माना जाता है कि घर में बांस का पौधा रखने से कार्यों में सफलता (Success) मिलती है और धन, यश में वृद्धि होती है. हालांकि वास्तु के अनुसार बांस का पौधा उचित दिशा और स्थान पर ही लगाया जाना चाहिए. आइए जानें वास्तु के अनुसार बांस के पौधे किस तरह हमारे लिए बेहतर होते हैं और इन्‍हें किस दिशा में रखा जाना चाहिए- All Images/shutterstock

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार बांस का पौधा (Bamboo Plant) घर में सकारात्मकता (Positivity) लाने और भाग्य को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. माना जाता है कि घर में बांस का पौधा रखने से कार्यों में सफलता (Success) मिलती है और धन, यश में वृद्धि होती है. हालांकि वास्तु के अनुसार बांस का पौधा उचित दिशा और स्थान पर ही लगाया जाना चाहिए. आइए जानें वास्तु के अनुसार बांस के पौधे किस तरह हमारे लिए बेहतर होते हैं और इन्‍हें किस दिशा में रखा जाना चाहिए- All Images/shutterstock

2/ 6

आती है सुख-समृद्धि वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बांस का पौधा पूर्व दिशा में रखा जाना चाहिए. इन्‍हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है और भाग्य चमकता है. बांस के पौधों को शुभ माना जाता है.

आती है सुख-समृद्धि
वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बांस का पौधा पूर्व दिशा में रखा जाना चाहिए. इन्‍हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है और भाग्य चमकता है. बांस के पौधों को शुभ माना जाता है.

3/ 6

सकारात्मक ऊर्जा लाता है बांस का पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है. ऐसे में इसे आप घर या कार्यस्थल पर भी रख सकते हैं. माना जाता है कि बांस का पौधा परिवार के बैठने के स्‍थान पर लगाया जाना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों में आपस में संबंध बेहतर रहते हैं.

सकारात्मक ऊर्जा लाता है
बांस का पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है. ऐसे में इसे आप घर या कार्यस्थल पर भी रख सकते हैं. माना जाता है कि बांस का पौधा परिवार के बैठने के स्‍थान पर लगाया जाना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों में आपस में संबंध बेहतर रहते हैं.

4/ 6

स्वास्थ्य बेहतर रहता है भाग्यशाली माने जाने वाले बांस को घर या दफ्तर में रखने से समृद्धि आती है और स्वास्थ्य बेहतर बना रहता है. साथ ही यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है.

स्वास्थ्य बेहतर रहता है
भाग्यशाली माने जाने वाले बांस को घर या दफ्तर में रखने से समृद्धि आती है और स्वास्थ्य बेहतर बना रहता है. साथ ही यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है.

5/ 6

घर में शांति बनी रहती है माना जाता है कि अगर बांस का पौधा घर की पूर्व दिशा में लगाने से घर में शांति बनी रहती है और क्‍लेश नहीं होता. इसके अलावा घर में धन का आगमन भी बना रहता है.

घर में शांति बनी रहती है
माना जाता है कि अगर बांस का पौधा घर की पूर्व दिशा में लगाने से घर में शांति बनी रहती है और क्‍लेश नहीं होता. इसके अलावा घर में धन का आगमन भी बना रहता है.

6/ 6

आता है धन कार्यस्‍थल पर बांस का पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. साथ ही वातावरण भी शुद्ध रहता है. इसके अलावा घर में धन का आगमन भी बना रहता है.

आता है धन
कार्यस्‍थल पर बांस का पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. साथ ही वातावरण भी शुद्ध रहता है. इसके अलावा घर में धन का आगमन भी बना रहता है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top