Uttar Pradesh

UP के इन 4 जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश को Corona Curfew से मिली राहत, देखें लिस्ट

UP Lifts Covid Imposed Curfew: यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 97.6 फीसदी हो गया है, इसीलिए कोरोना के एक्टिव केस घटकर 19,438 हो गए हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चार जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश से कोविड (Covid-19) की वजह से लगा कर्फ्यू (Curfew) हटा दिया गया है. इन चार जिलों में मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर और गोरखपुर शामिल हैं. इन चार जिलों से कर्फ्यू इसलिए नहीं हटाया गया है क्योंकि यहां 600 से ज्यादा कोरोना (Coronavirus) के एक्टिव केस हैं.

इन शहरों से कब हटेगा कोरोना कर्फ्यू

एसीएस इन्फॉर्मेशन नवनीत सहगल ने रविवार को यूपी से कोरोना कर्फ्यू हटने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर और सहारनपुर में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. यहां कोरोना के मामले 600 से कम होने का इंतजार किया जा रहा है.

यूपी में घटे कोरोना के नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1,092 नए केस सामने आए थे, जबकि 120 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई. यूपी में अभी 19,438 कोरोना के एक्टिव केस हैं.

यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी, हेल्थ, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 97.6 फीसदी हो गया है, इसीलिए कोरोना के एक्टिव केस घटकर 19,438 हो गए हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन का आंकड़ा 27 लाख के पार पहुंच गया है. राज्य सरकार का दावा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से की गई अपील का जबरदस्त असर हुआ है और टीकाकरण जनअभियान का रूप लेता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में 18 से 44 साल से ऊपर के लोगों के लिए 5000 सेंटर और 45 साल की उम्र से ऊपर के लोगों के लिए 3000 सेंटर बनाए गए हैं. जिन पर वैक्सीनेशन चल रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top