Automobile

Triumph ने भारत में शुरू की अपनी नई Speed Twin बाइक की प्री-बुकिंग, जानिये इसकी खासियत!!

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Triumph Motorcycles अब भारत में 2021 स्पीड ट्विन की प्री-बुकिंग ले रही है। यह इस बात को और पुख्ता करता है कि भारत में जल्द ही लांच होने वाली है। जो भी ग्राहक इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं, वह ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से या अपने नजदीकी ट्रायम्फ मोटरसाइकिल डीलरशिप पर जाकर नए स्पीड ट्विन को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। भारत में आगामी ट्रायम्फ बाइक को बुक करने के लिए आपको 50,000 हजार रुपये के टोकन राशि की आवश्यकता होगी। कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया है, जिससे यह पता चलता है कि बाइक की लॉन्चिंग के नजदीक है।

माइलेज : ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के अनुसार ट्रायम्फ स्पीड ट्विन एक लीटर में 19.60kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। इस अपडेटेड मोटर को मिड और टॉप रेंज में बेहतर पावर देने के लिए ट्यून किया गया है। वहीं मोटरसाइकिल फुल-एलईडी लाइटिंग, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक यूएसबी पावर सॉकेट और एक इंजन इम्मोबिलाइज़र से लैस है। मोटरसाइकिल के लिए वैकल्पिक एक्सेसरीज़ में प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हीटेड ग्रिप्स, एडजस्टेबल लीवर और बहुत कुछ शामिल हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स में तीन राइडिंग मोड (रेन, रोड और स्पोर्ट), स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और ABS शामिल हैं।

डिज़ाइन : 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन का डिज़ाइन अपने पुराने मॉडल के समान ही है। हालांकि इसके नए मॉडल में कंपनी ने कुछ स्टाइलिंग ट्वीक्स जरूर शामिल किए हैं। इसके खास बदलावों में एनोडाइज्ड हेडलाइट माउंट, नए मडगार्ड माउंट, 12-स्पोक अलॉय व्हील और नए ग्राफिक्स शामिल हैं। इसके अलावा 2021 मॉडल में पुराने मॉडल की तरह मोंज़ा कैप, बेंच सीट और बार-एंड मिरर के साथ राउंड शेप ईंधन टैंक को बरकरार रखा है। एग्जॉस्ट को एक संशोधित ड्यूल-टोन फिनिश मिलती है, वहीं मोटरसाइकिल का वजन 216 किग्रा (कर्ब) है, और सीट की ऊंचाई 809 मिमी है।

इंजन : 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन यूरो5/ बीएस6 स्टैंडर्ड के अनुरूप 1,200cc पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस है। यहां खास बात यह है, कि नए मानदंडो का पालन करने के बावजूद यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा पॉवरफुल है। जहां पहले पुरानी मोटरसाइकिल इस इंजन पर 96bhp की पावर देती थी, वहीं यह 7,250rpm पर 98.6bhp की पावर देने के लिए तैयार है। इसका पीक टॉर्क 112Nm पर रेट किया गया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top