MUST KNOW

Paytm ने शुरू की नई सुविधा, अब आसानी से बुक करवा सकेंगे Vaccine के लिए स्लॉट

नई दिल्ली: Paytm पर Vaccine के लिए उपलब्ध स्लॉट तलाशने के अलावा अब Vaccine लगवाने के लिए स्लॉट बुक भी कर सकते हैं. कंपनी ने सोमवार को इस बारे में बताया. Paytm ने कहा, “पेटीएम उपयोगकर्ता अब पेटीएम ऐप के जरिए अपने सबसे करीबी केंद्रों में टीके के लिए स्लॉट तलाश और बुक भी कर सकते हैं. इस सेवा से भारतीयों को टीका (vaccine) लगवाने और प्रतिरोधक क्षमता हासिल करने के लिए आसानी से स्लॉट बुक करने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा महामारी के खिलाफ लड़ने में सहयोग होगा.”

कई कंपनियां मांग रही मंजूरी
कोविन के प्रमुख आर एस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम, मेकमाईट्रिप और इंफोसिस जैसी प्रमुख डिजिटल कंपनियों सहित एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां वैक्सीन के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी मांग रही हैं. बता दें कि सरकार ने पिछले महीने कोविन को थर्ड पार्टी ऐप के साथ जोड़ने की खातिर नए दिशानिर्देश जारी किए थे जिससे डिजिटल ऐप के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया.

Read More:-paytm यूजर हो जाएं सावधान, इस लिंक पर क्लिक करते ही खाली हो जाएगा आपका अकाउंट

पहले ही दे चुकी है ये सर्विस
इससे पहले मई में पेटीएम (Paytm) ने उपयोगकर्ताओं की टीके के लिए स्लॉट तलाशने में मदद करने के उद्देश्य से अपने एप पर ‘वैक्सीन फाउंडर’ सुविधा (facility) शुरू की थी. पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारी कोशिश है कि हम भारत की इस महामारी से और मजबूत होकर निकलने में मदद करें. हमारे वैक्सीन फाइंडर से नागरिकों को सबसे करीबी केंद्रों में आसानी से स्लॉट (Slot) बुक करने और टीका लगवाने में मदद मिलेगी.”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top