Madhya Pradesh

MP कांग्रेस में जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव, कमलनाथ ने जताई मंशा

एमपी में कांग्रेस में जल्द ही बड़ा बदलाव हो सकता है. 

भोपालः मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का जल्द ही पुनर्गठन हो सकता है. प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन की मंशा जताई है. ऐसे में माना जा रहा है कि 

कमलनाथ ने जताई पुनर्गठन की मंशा 
चंद्र प्रभाष शेखर ने बताया कि पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन की इच्छा जताई है. ऐसे में माना जा रहा है कि एमपी कांग्रेस में जल्द ही बड़ा बदलाव हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस आलाकमान से भी बातचीत चल रही है. 

नए लोगों को मिल सकता है मौका 
दरअसल, माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है. ऐसे में जल्द ही पार्टी में पुनर्गठन करके कुछ नए लोगों को मौका दिया जाएगा. ऐसे में पुराने और नए लोगों के समनव्यय से संगठन को मजबूत किया जाएगा. कांग्रेस पार्टी इन सभी उपचुनावों को पूरी ताकत से लड़ना चाहती है. तीन विधानसभा सीटों में से दो सीटें कांग्रेस के पास थी ऐसे में कांग्रेस इन सीटों को जीतना चाहेगी. 

पूर्व मंत्री ने दिया था कांग्रेस कमेटी को भंग करने का बयान
दरअसल, पिछले दिनों पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग करने का बयान दिया था. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि था कि कांग्रेस कमेटी को भंग करके फिर से पुनर्गठन करने का बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अब सयम आ गया है कि कांग्रेस कमेटी में दूसरी पीढ़ी को मौका दिया जाए. क्योंकि भविष्य के लिए कांग्रेस में दूसरी लाइन को तैयार करना बहुत जरूरी है. ऐसे में माना जा रहा है कि अस्पताल से डिस्चार्च होने के बाद कमलनाथ कभी भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बड़ा बदलाव कर सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top