Rajasthan

अगस्त में बुलाया जा सकता है मानसून सत्र, सरकार ने विभागों को तैयारी रखने के दिए निर्देश

15 वीं विधानसभा का सप्तम सत्र यानी मानसून सत्र (Monsoon session) अगस्त महीने में भुलाया जा सकता है. 

Jaipur : 15 वीं विधानसभा का सप्तम सत्र यानी मानसून सत्र (Monsoon session) अगस्त महीने में भुलाया जा सकता है. इसको लेकर सरकार (Rajasthan Government) ने विभागों को तैयारी रखने के निर्देश दे दिए हैं. अभी छठे सत्र के सत्रावसान की फाइल संसदीय कार्य विभाग ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल को भेजी है. 

मंत्री धारीवाल इसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को भेजेंगे. जहां से इसे कैबिनेट में रखा जाएगा. वहां से राजभवन भेजा जाएगा. उसके बाद राज्यपाल कलराज मिश्र सत्रावसान करेंगे. सत्रावसान के बाद सरकार की ओर से सत्र आहूत करने को लेकर दोबारा फाइल भेजी जाएगी. कोरोना के केस कम होने के साथ ही सरकार ने मानसून सत्र आहूत करने की तैयारी शुरू कर दी है.

पिछले दिनों सरकार और राजभवन में सत्र आहूत करने को लेकर हुए टकराव के बाद अब सरकार भी फूंक-फूंक कर कदम रखने लगी है. अमूमन पहले विधानसभा सत्र पूरा होने के साथ ही सत्रावसान की फाइल भेज दी जाती थी, लेकिन सत्र आहूत करने को लेकर राज्यपाल की ओर से देरी किए जाने पर अब सरकार भी सत्रावसान को लेकर सतर्क रहने लगी है. इसी कारण सरकार ने फरवरी में हुए बजट सत्र के सत्रावसान की फाइल अब भेजी है. ताकि सरकार में फिर कोई उठापटक हो तो राज्यपाल से मंजूरी लेने की आवश्यकता नहीं पड़े.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top