Bihar

दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार का रास्ता साफ, भूमि अधिग्रहण के लिए एयर फोर्स ने दी NOC

दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर भूमि अधिग्रहण को लेकर एयर फोर्स ने एनओसी दे दी है. इस बात की जानकारी बिहार सरकार (Bihar Government) के जल संसधान मंत्री संजय झा (Sanjay Jha) ने ट्वीट कर दी. जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम (Dr. Thiagarajan S.

Darbhanga: दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर भूमि अधिग्रहण को लेकर एयर फोर्स ने एनओसी दे दी है. इस बात की जानकारी बिहार सरकार (Bihar Government) के जल संसधान मंत्री संजय झा (Sanjay Jha) ने ट्वीट कर दी. जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम (Dr. Thiagarajan S. M) ने मुख्यमंत्री सचिवालय को इससे संबंधित पत्र भेज दिया है. इस पत्र में 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण की बात कही जा रही है. इसके अनुसार टर्मिनल, पार्किंग सहित अन्य सुविधाओ का विस्तार होगा. 

दरभंगा जिले के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम ने बताया कि एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया द्वारा चिन्हित किये गए जमीन को एयर फोर्स ने एनओसी दे दी है. इस आधार पर हमलोगों ने भूअर्जन एवं आगे की प्रक्रिया के लिये प्रधान सचिव को पत्र भेजा है, वहां से जैसे ही निर्देश या कार्रवाई होगी, उसी आधार पर आगे का कार्य होगा.

दरभंगा के नगर विधायक संजय सरावगी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि एयर फोर्स ने दरभंगा जिलाधिकारी को एनओसी दे दी है. अब एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण किया जा सकेगा. अब जल्द ही राज्य सरकार इससे संबंधित राशि आवंटित करेगी, जिससे भूमि अधिग्रहण का कार्य जल्द ही शुरू होगा. राशि आवंटित होते ही एयरपोर्ट के लिए टर्मिनल, पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं का विस्तार होगा.

बता दें कि वर्तमान में एयरपोर्ट भारतीय वायुसेना की 2.3 एकड़ भूमि पर अंतरिम टर्मिनल भवन के जरिए कार्य करता है. दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए स्पाइसजेट की उड़ानें उपलब्ध हैं. वहीं, 5 जुलाई से इंडिगो एयरलाइंस हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ानें शुरू करने वाली है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top