VASTU

वास्‍तु टिप्‍स: ऐसा हो आपके बेडरूम और पर्दों का रंग, मिलेगा भाग्‍य का साथ

Vastu Tips: घर की दीवारों के रंग (House Wall Colors) और इनकी खूबसूरती मन को उत्साह से भर देते हैं. बाहर से थके हारे आप जब घर लौटते हैं तो इन दीवारों के साए में सुकून महसूस करते हैं. वास्तु के अनुसार घर की दीवारों और पर्दों के रंग घर के सदस्‍यों के जीवन पर भी प्रभाव डालते हैं. साथ ही रंगों के असर से घर में सुख शांति बनी रहती है और सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का आगमन होता है.

1/6

 ,[object Object], घर में खुशहाली बनी रहे इस‍के लिए जरूरी है कि घर की दीवारों पर रंग (House Wall Colors) वास्तु को ध्यान में रखकर किया जाए. ताकि घर में सुख शांति बनी रहे और सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का आगमन हो. आइए जानें वास्तु के अनुसार घर के किस कमरे में कौन सा रंग करवाना उचित रहता है और इससे आपके जीवन में क्‍या बदलाव आ सकते हैं-All Images/shutterstock

Vastu Tips: घर में खुशहाली बनी रहे इस‍के लिए जरूरी है कि घर की दीवारों पर रंग (House Wall Colors) वास्तु को ध्यान में रखकर किया जाए. ताकि घर में सुख शांति बनी रहे और सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का आगमन हो. आइए जानें वास्तु के अनुसार घर के किस कमरे में कौन सा रंग करवाना उचित रहता है और इससे आपके जीवन में क्‍या बदलाव आ सकते हैं-All Images/shutterstock

2/6

 ,[object Object],[object Object],सबसे पहला कमरा जो दरवाजे से अंदर आते ही पड़ता हो इसका रंग हल्‍का होना चाहिए. जैसे सफेद, हल्का हरा, नीला और गुलाबी रंग आदि. इन्‍हें करवाना शुभ परिणाम देता है और घर में खुशहाली बनी रहती है.

यह रंग लाएगा खुशहाली
सबसे पहला कमरा जो दरवाजे से अंदर आते ही पड़ता हो इसका रंग हल्‍का होना चाहिए. जैसे सफेद, हल्का हरा, नीला और गुलाबी रंग आदि. इन्‍हें करवाना शुभ परिणाम देता है और घर में खुशहाली बनी रहती है.

3/6

 ,[object Object],[object Object],वहीं आपके बेडरूम की दीवारों का रंग गुलाबी, हल्का नीला, हल्का हरा रंग हो तो इसे अच्‍छा माना जाता है. इससे रिश्‍तों में मिठास बनी रहती है और मानसिक शांति के साथ दाम्पत्य जीवन में मधुरता आती है.

बेडरूम का ये रंग बढ़ाएगा प्रेम
वहीं आपके बेडरूम की दीवारों का रंग गुलाबी, हल्का नीला, हल्का हरा रंग हो तो इसे अच्‍छा माना जाता है. इससे रिश्‍तों में मिठास बनी रहती है और मानसिक शांति के साथ दाम्पत्य जीवन में मधुरता आती है.

4/6

 ,[object Object],[object Object],अलग-अलग रंग के पर्दे घर को खूबसूरत तो बनाते ही हैं, साथ ही घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने में भी मददगार होते हैं. इसलिए पूर्व दिशा के कमरों में हरे पर्दे लगाना घर के व्यापार या इनकम के सोर्स में वृद्धि के लिए बेहद शुभ माना जाता है. वहीं पश्चिम दिशा में बने कमरों के लिए सफेद पर्दे लगाना फायदेमंद होता है.

ऐसे रंग के हों पर्दे
अलग-अलग रंग के पर्दे घर को खूबसूरत तो बनाते ही हैं, साथ ही घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने में भी मददगार होते हैं. इसलिए पूर्व दिशा के कमरों में हरे पर्दे लगाना घर के व्यापार या इनकम के सोर्स में वृद्धि के लिए बेहद शुभ माना जाता है. वहीं पश्चिम दिशा में बने कमरों के लिए सफेद पर्दे लगाना फायदेमंद होता है.

5/6

 ,[object Object],[object Object],बाथरूम की दीवारों पर रंग सफेद अच्‍छा माना जाता है. इसके अलावा घर के हॉल का रंग पीला होना चाहिए. इससे घर में खुशहाली बनी रहती है.

हॉल का रंग हो पीला
बाथरूम की दीवारों पर रंग सफेद अच्‍छा माना जाता है. इसके अलावा घर के हॉल का रंग पीला होना चाहिए. इससे घर में खुशहाली बनी रहती है.

6/6

 ,[object Object],[object Object],अपने पढ़ने की जगह या घर के स्‍टडी रूम को हरे रंग से सजाना बेहतर माना जाता है. इस रंग से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

हरे रंग की हों स्‍टडी रूम की दीवारें
अपने पढ़ने की जगह या घर के स्‍टडी रूम को हरे रंग से सजाना बेहतर माना जाता है. इस रंग से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top