Rajasthan

Rajasthan Politics: CM गहलोत की मुश्किलें बढ़ीं, निर्दलीय MLAs से नाराज कांग्रेस नेताओं का दिल्ली में डेरा

Rajasthan political news : राजस्थान कांग्रेस में मच रहा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. गहलोत बनाम पायलट (Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot) की लड़ाई के बीच सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों की बढ़ती पंचायती से कांग्रेस (Congress) के कई नेता नाराज हैं.

जयपुर. राजस्थान सरकार और कांग्रेस संगठन (Congress) में चल रही वजूद की राजनीति (Power politics) का संघर्ष थम नहीं रहा है. इससे सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. सरकार और संगठन से नाराज पार्टी के कई नेताओं ने अपनी आवाज आलाकमान तक पहुंचाने के लिए दिल्ली में डेरा डाल दिया है. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर हार चुके पार्टी के कई नेता खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. इस संबंध में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखने के बाद के ये नेता अब दिल्ली में डेरा जमाकर बैठ गए हैं. निर्दलीय विधायकों से नाराज 19 कांग्रेसी नेता अब आलाकमान से आर-पार की बात करने के मूड में हैं.

ये सभी नेता पिछले 2 दिन से लगातार एआईसीसी महासचिव और प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मिलने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन उन्हें अभी तक मिलने का वक्त नहीं मिला है. दिल्ली पहुंचे कांग्रेस नेताओं में शाहपुरा से चुनाव लड़ चुके मनीष यादव, खंडेला के सुभाष मील और बस्सी के दौलत सिंह शामिल हैं. मनीष यादव का कहना है कि निर्दलीयों के सरकार को समर्थन देने का स्वागत हमने भी किया था, लेकिन निर्दलीय सत्ता में क्या शामिल हुए उन्हें पूरा कांग्रेस संगठन ही सौंप दिया गया है. उन्होंने कहा कि अब सभी कांग्रेसी अजय माकन से मिलकर निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस नेताओं के मुकाबले दी जा रही तवज्जो के बारे में अपनी शिकायत रखेंगे.

कांग्रेस कमजोर हो रही है
मनीष यादव ने कहा कि निर्दलीयों को ज्यादा तवज्जो देने से कांग्रेस के उन कार्यकर्ताओं के लिए मुश्किल स्थिति पैदा हो गई है जिन्होंने खून पसीने से पार्टी को सींचकर कर सत्ता में पहुंचाया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उन्हीं निर्दलीय विधायकों के आगे छोटे-मोटे कामों के लिए भी गुहार लगानी पड़ती है, जिन्होंने पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. ऐसा करने से पूरे प्रदेश में कांग्रेस कमजोर हो रही है और हम यह नहीं होने देंगे.

निर्दलीयों ने मचाई खुली लूट
खंडेला से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सुभाष मील ने कहा कि सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों ने खुली लूट मचा रखी है और जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. सरकार को समर्थन देने का सभी निर्दलीय अपने-अपने क्षेत्रों में भरपूर फायदा उठा रहे हैं. हमने इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अवगत कराया था, लेकिन कांग्रेस के मूल कार्यकर्ताओं को अभी तक सत्ता और संगठन में वह मुकाम हासिल नहीं हो सका है जिसके वे हकदार हैं.

अजय माकन ने नहीं दिया मिलने का समय
कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ चुके पूर्व प्रत्याशी और कांग्रेस नेता अजय माकन से पिछले 2 दिन से दिल्ली में रहकर मिलने का समय मांग रहे हैं. दो बार समय देने के बाद मुलाकात निरस्त कर दी गई. लेकिन कांग्रेस नेताओं ने साफ ऐलान कर दिया है कि वे अजय माकन से मुलाकात किए बिना वापस नहीं लौटेंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top