JOB ALERTS

Good News: यूपी में 74000 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, जानें भर्ती डिटेल

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में नौकरी तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. TV9 हिंदी में छपी में एक रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भर्ती बोर्ड और चयन आयोगों को निर्देश दिया है कि 74 हजार पदों पर चयन के लिए भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाए.

दरअसल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अपने आवास पर भर्तियों को लेकर बोर्ड और चयन बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों को लेकर अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि खाली पड़े 74000 पदों पर भर्तियां जल्द की जाएं और भर्ती में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इस बात का भी ध्यान रखा जाए.

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि बोर्ड और आयोग के अधिकारियों द्वारा इस बात का भी ध्यान देना है कि अभ्यर्थियों का सेंटर ज्यादा दूर न जाए. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से अभ्यर्थियों के धन के बचत के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से भी बचाव होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी ढंग से आयोजित की जाएं.

अधीनस्थ सेवा चयन में होनी हैं 30000 भर्तियां
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 30,000 पदों पर भर्तियां की जानी हैं, जबकि उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग द्वारा 17,000 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. वहीं उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा 27,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

वहीं, बैठक में उपस्थित उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा ने बोर्ड द्वारा प्रचलित भर्ती प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस एवं समकक्ष पदों के 9534 पदों व पुलिस कार्यालयों के कर्मियों के 1329 पदों, जबकि पुलिस रेडियो शाखा के 2244 पदों व पुलिस विभाग में कम्प्यूटर आपरेटर के 693 पदों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है.

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा ने कहा कि उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 13,800 पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया दिसंबर 2021 तक पूरी कर ली जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top