Uttarakhand

सीनियर IAS अफसर सुखबीर सिंह संधू हो सकते हैं उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव!

sukhbir

देहरादून: पुष्कर सिंह धामी कल उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. धामी प्रदेश के अब तक के सबसे युवा सीएम हैं. रविवार को राजभवन में हुए समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सभी 11 सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. पुष्कर मंत्रिमंडल में पिछली तीरथ सरकार के सभी मंत्रियों को जगह मिली है. नेतृत्व परिवर्तन के साथ अब नौकरशाही में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है.

देश के नए मुख्य सचिव बनाए जा सकते हैं एसएस संधू 
प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही अफसरशाही में हलचल शुरू हो गई है. नौकरशाही में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है. ऐसी खबर है कि एसएस संधू उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव बनाए जा सकते हैं. शासन स्तर पर और भी फ़ेरबदल देखने को मिल सकते हैं. सचिवों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है. 

कौन हैं संधू? 
संधू 1988 बैच के आई IAS अफसर हैं और फिलहाल NHAI के चेयरमैन के पद पर काबिज हैं. 2019 में उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण का जिम्मा सौंपा गया था.

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पर काम करेगी सरकार-सीएम
राजभवन में सवा पांच बजे शुरू हुआ शपथ ग्रहण समारोह करीब 20 मिनट चला. तीन स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्रियों डा धन सिंह रावत, रेखा आर्य और स्वामी यतीश्वरानंद का कद बढ़ाकर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया. शपथ के बाद मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश को विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर बनाए रखने के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र पर सरकार काम करेगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top