GADGETS

Apple iPhone 13 सीरीज में मिलेगा रिवर्स चार्जिंग फीचर, जानें डीटेल

Apple इस साल अपनी iPhone 13 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। इस सीरीज में कंपनी कई अडवांस फीचर ऑफर करने वाली है। हाल में आई एक रिपोर्ट की मानें तो iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन रिवर्स चार्जिंग फीचर के साथ आएंगे। रिवर्स चार्जिंग फीचर की मदद से यूजर अपने आईफोन 13 से दूसरे डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकेंगे।

हो सकता है MagSafe चार्जिंग कॉइल का इस्तेमाल
9to5Mac ने बताया कि EverythingApplePro और Max Weinbach ने एक वीडियो में दिखाया है कि सैमसंग के ऐंड्रॉयड डिवाइस में मिलने वाली रिवर्स चार्जिंग टेक्नॉलजी जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन में भी मिल सकती है। इस फीचर के लिए ऐपल iPhone 12 सीरीज में मिलने वाली MagSafe वायरलेस चार्जिंग कॉइल का इस्तेमाल कर सकता है

फास्ट चार्जिंग के लिए जरूरी है MagSafe
Weinbach के मुताबिक अपकमिंग आईफोन 13 सीरीज में काफी बड़ी चार्जिंग कॉइल मिल सकती है, ताकि डिवाइसेज को जल्दी चार्ज किया जा सके। ऐसा कुछ कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग के लिए आईफोन 12 में इस्तेमाल किया था। आईफोन 12 सीरीज में तेज वायरलेस चार्जिंग के लिए MagSafe को यूज किया था, जो इस सीरीज की चार्जिंग को 15 वॉट तक पहुंचाने में काफी मददगार साबित हुआ था। 

देखने को मिल सकते हैं बड़े साइज के मैग्नेट
फोनअरीना की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी आईफोन 13 सीरीज में बड़े साइज के मैग्नेट दे सकती है क्योंकि पिछली सीरीज के साथ यूजर्स को छोटे मैग्नेट के कारण फोन के अटैचमेंट्स के आसानी से डीटैच हो जाने की शिकायत आ रही थी। शेयर किए गए वीडियो के आधार पर कहा जा सकता है कि ऐपल एयरपॉड्स जैसी ऐक्सेसरीज के रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के लिए आईफोन के बैक पैनल पर बड़े साइज का कॉइल ऑफर कर सकता है। 

इस साल सितंबर में आ सकती है iPhone 13 सीरीज
ऐपल आने वाली आईफोन सीरीज में iOS 15 ऑफर करने वाली है। नई आईफोन सीरीज में हमें नए जेनरेशन के स्मार्टफोन चिपसेट, बेहतर बैटरी, ज्यादा रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले, छोटे नॉच और स्क्रीन में ऊपर की तरफ स्पीकर ग्रिल देखने को मिल सकते हैं। आईफोन 13 सीरीज को कंपनी इस साल कब तक लॉन्च करेगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी बाहर नहीं है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी इस सीरीज को सितंबर में पेश कर सकती है। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top