Automobile

Citroen India ने शुरू की अपनी दमदार एसयूवी C5 Aircross की होम डिलीवरी

नई दिल्ली, (पीटीआई)। वाहन निर्माता कंपनी Citroen India ने बुधवार को जानकारी दी है कि उसने भारतीय बाजार में अपने पहले मॉडल सी5 एयरक्रॉस एसयूवी की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस मॉडल के लिए मॉडल के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है जिसके बाद सीधे अपने तिरुवल्लूर स्थित (चेन्नई के पास) प्रोडक्शन प्लांट से ग्राहकों को एसयूवी डिलिवर करने का का काम किया जा रहा है। देश में यह पहला मौक़ा है जब कोई कंपनी कारों की होम डिलीवरी कर रही है।

वर्तमान में देश के दस शहरों में Citroen के शोरूम हैं, जिनमें बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, कोच्चि और गुरुग्राम शामिल हैं। इन शहरों के बाहर के ग्राहकों के लिए, इसने अपने प्रमुख मॉडल के लिए 100 प्रतिशत डाइरेक्ट ऑनलाइन खरीदारी शुरू की है। कंपनी ने अब तक देश भर में 50 स्थानों पर होम डिलीवरी मॉडल की शुरुआत की है।

Citroen ब्रांड हेड (इंडिया) सौरभ वत्स ने पीटीआई-भाषा को बताया, “होम डिलीवरी की प्रक्रिया अब शुरू हो गई है। हमने चंडीगढ़ और सूरत में दो वाहनों की डिलीवरी की है और अन्य की आपूर्ति की जा रही है।” उन्होंने कहा कि सिट्रोएन आराम के बारे में है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि मौजूदा परिस्थितियों ने ग्राहक के लिए एक आरामदायक अनुभव की आवश्यकता को और ज्यादा बढ़ा दिया है।

वत्स ने कहा कि इस पहल में खरीद, ऑनलाइन व्यापार, वित्त, बीमा, रखरखाव पैकेज, एक्सटेंडेड वारंटी और होम डिलीवरी से पहले पंजीकरण शामिल हैं।

वाहन निर्माता ने वाहन की डोर-स्टेप डिलीवरी के लिए और निकटतम क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में कार को पंजीकृत कराने के लिए विभिन्न पार्टनर के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है।

वत्स ने कहा कि ऑनलाइन खरीदारी की पहल किसी कॉम्पीटिशन का हिस्सा नहीं है बल्कि इसका उद्देश्य कंपनी की बिक्री में बढ़ोत्तरी करना है। स्टेलंटिस इंडिया के उपाध्यक्ष-एस एंड एम दक्षता जोएल वेरानी ने कहा“सिट्रोएन भारत में पहला ओईएम रहा है जिसने कार को सीधे कारखाने से घर पहुंचाने का कॉन्सेप्ट पेश किया और वितरित किया। डिजिटलीकरण न केवल ब्रांड के लिए बल्कि स्टेलंटिस समूह के लिए भी एक प्रमुख फोकस क्षेत्र है क्योंकि हमारा मानना ​​है कि यह 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष खरीद ऑनलाइन मॉडल भविष्य में भारत में तेजी से अपनाएगा।” इसके अलावा, ऑटोमेकर ने कई पहल शुरू की हैं जैसे सर्विस ऑन व्हील्स और अखिल भारतीय सड़क के किनारे सहायता सेवा, अन्य।

देश में अब तक C5 एयरक्रॉस के लिए रिस्पॉन्स के बारे में पूछे जाने पर, वत्स ने कहा कि 1,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं और 325 यूनिट पहले ही ग्राहकों को वितरित की जा चुकी हैं। Citroen ने इस साल अप्रैल में SUV को 29.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरुआती कीमतों के साथ लॉन्च किया था। मॉडल 2-लीटर डीजल पावरट्रेन द्वारा संचालित है, जिसे आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

वत्स ने कहा कि कंपनी देश में अपनी बिक्री के बुनियादी ढांचे को और बढ़ाने की योजना बना रही है क्योंकि वह अगले साल देश में एक नए मॉडल में ड्राइव करना चाहती है, जो कि ऑटोमेकर के लिए वॉल्यूम पैदा करने की दिशा में अधिक होगा। Citroen ने पहले ही कहा है कि वह 2021 से शुरू होकर अगले चार वर्षों में भारत में चार मॉडल पेश करने की योजना बना रही है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top