MUST KNOW

SBI Alert! 10 और 11 जुलाई को नेट बैंकिंग जैसी ये बड़ी सर्विसेज रहेंगी ठप, जानें डिटेल्स

एसबीआई (SBI) ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को ये जानकारी दी है कि मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते उसकी कुछ सेवाएं कुछ सर्विसेज 10 और 11 जुलाई की रात ठप रहेंगी. पढ़ें पूरी खबर. 

नई दिल्ली: SBI Bank Alert: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई (State Bank of India) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. SBI की कुछ सर्विसेज 10 और 11 जुलाई को प्रभावित रहने वाली हैं. एसबीआई (SBI Services Affected) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अगर आपको कोई जरूरी लेनदेन करने हैं तो आप तुरंत निबटा लें.

बैंक ने दी जानकारी 

दरअसल, एसबीआई बैंक ने ट्वीट कर कस्टमर्स को ये बताया कि मेंटेनेंस एक्टिविटी (Maintenance Activity) के कारण बैंक की कई सर्विसेज 10 जुलाई को रात के 10.45 बजे से 11 जुलाई की सुबह 12.15 तक बंद रहेंगी. इसमें इंटरनेट बैंकिंग, योनो, यूपीआई और योनो लाइट की सर्विसेज हैं. 

Read more:बुरे फंसे SBI ग्राहक! क्या आपके पास भी आया है ये SMS? गलती से तो नहीं कर दिया क्लिक, खाली हो जाएगा अकाउंट

बैंक ने किए दो  ट्वीट

SBI ने अपने दूसरे ट्वीट में ग्राहकों से अपील की है कि वे लगातार अपने पासवर्ड को बदलते रहें. बैंक के मुताबिक ऑनलाइन पासवर्ड का चेंज करना वायरस के खिलाफ वैक्सीन की तरह है. ऐसे में खुद को साइबर फ्रॉड से बचाने के लिए लगातार अपना पासवर्ड बदलते रहें.

Read more:Paytm ने यूजर्स को दी एक और सौगात! तुरंत मिलेगा 60 हजार रुपये तक का लोन, जानिए डिटेल्स

एसबीआई के ग्राहकों पर चीनी हैकर्स की नजर!

एसबीआई ग्राहकों के साइबर सिक्योरिटी शोधकर्ताओं ने लिए चेतावनी जारी की है. चीन अपनी हरकतों से यहां भी बाज नहीं आ रहा है. चीनी हैकर्स एसबीआई ग्राहकों के अकाउंट से पैसे निकाल रहे हैं. चीनी मूल के हैकर्स फिशिंग स्कैम के साथ बैंक यूजर्स को विशेष वेबसाइट लिंक का उपयोग करके अपना केवाईसी अपडेट (KYC Update) कराने के लिए कह रहे हैं. इसके बदले 50 लाख रुपये का गिफ्ट का ऑफर भी दिया जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top