Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में 12 हजार बसों के पहिये थमें, इस वजह से बस ऑपरेटर्स ने की महाबंद हड़ताल

बस ऑपरेटर्स का कहना है कि डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, दाम 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच चुका है. लेकिन सरकारी स्तर पर उनकी स्थायी भाड़ा बढ़ोतरी की मांग नहीं मानी जा रही है.

सत्य प्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज से करीब 12 हजार बसों के पहिये थम गए हैं, किराया बढ़ाने की मांग को लेकर बस ऑपरेटर्स ने महाबंद हड़ताल शुरू कर दी है. जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बस ऑपरेटर्स का कहना है कि डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, दाम 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच चुका है. लेकिन सरकारी स्तर पर उनकी स्थायी भाड़ा बढ़ोतरी की मांग नहीं मानी जा रही है. जिसकी वजह से उनके लिए बस चलाना मुश्किल हो गया है. अपनी मंगों के समर्थन में बस ऑपरेटर्स पंडरी बस स्टैंड पर धरने पर बैठ गए हैं.

वहीं बसों के पहिये थमने से यात्री बेहद परेशान नजर आ रहे हैं. यात्रियों का कहना है कि बस स्टैंड पहुंचने पर उन्हें बंद का पता चला है. देवभोग जाने वाले एक यात्री ने बताया कि उन्हें परिवार के साथ देवभोग जाना है लेकिन बस नहीं जा रही है और कार वाले हजारों रुपये किराया मांग रहे हैं. ऐसे में उनके लिए घर पहुंचना मुशकिल हो रहा है. 

आपको बता दें कि बस ऑपरेटर्स की अपनी दूसरी मांग को लेकर भी धरने पर बैठे हैं. उनकी दूसरी मांग उस नियम को रद्द करने की है जिसमें कहा गया है कि केवल दो महीने तक उपयोग में नहीं आने वाले वाहनों के कर के भुगतान में छूट दी जाएगी. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top