Himachal Pradesh

Himachal Pradesh Cloudburst: रुलेहड़ में सुबह छह बजे फ‍िर शुरू हुआ रेस्‍क्‍यू, पांच लोग जिंदा निकाले, नौ अभी भी लापता

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Cloudburst, विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के रुलेहड़ में सुबह छह बजे फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। यहां पर मलबे में दबे 15 लोगों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि पांच को बचाव दल ने जिंदा बाहर निकाल लिया है। वहीं नौ लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं और मलबा बहुत अधिक मात्रा में है। रुलेहड़ में सोमवार सुबह भूस्‍खलन होने से तीन घर पूरी तरह से मलबे में दब गए थे, जबकि कुल 10 घरों को नुकसान पहुंचा है। पंचायत भवन व पशुपालन विभाग की डिस्‍पेंसरी भी मलबे की चपेट में आ गई है।

जिलाधीश कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने बताया वह खुद इस रेस्क्यू आपरेशन में टीम का हौसला बढ़ाते रहे। उन्होंने बताया कि सुबह छह बजे रेस्क्यू टीम ने अपना काम फिर शुरू कर दिया है। पर्यटन स्‍थल धर्मशाला में भी सोमवार को भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। भागसू नाग में नाला डायवर्ट होने से कई वाहन बह गए। इनमें अधिकतर वाहन यहां घूमने आए पर्यटकों के थे।

बिजली पानी के लिए 12 बजे तक का समय

उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने बताया कि बिजली विभाग को बिजली की आपूर्ति दोपहर 12 बजे तक बहाल करने को कहा है। इसी तरह से आइपीएच व अन्य विभागों को अपना कार्य तेज गति से करने व दोपहर तक लोगों को बिजली पानी की कोई समसया न हो इसके लिए कार्य तेज गति से करने को कहा गया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top