Automobile

Ola Electric Scooter में फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग कैपेसिटी और फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि इसकी (एक्स-शोरूम) कीमत एक लाख से 1.2 लाख के बीच हो सकती है.

ola

Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को लॉन्चिंग इस महीने हो सकती है. वहीं कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. आने वाले दिनों में ये स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. अगर आप भी इसका इंतजार कर रहे हैं और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को एडवांस फीचर के साथ बाजार में उतारा जाएगा.
 
Ola के सीईओ ने किया खुलासा
Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पिछले दिनों इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ फीचर्स के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था कि अपकमिंग स्कूटर में सबसे बड़े बूट स्पेस, ऐप-बेस्ड कीलेस एक्सेस और सेगमेंट-लीडिंग रेंज जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. आप इस स्कूटर को महज 499 रुपये देकर बुक कर सकते हैं.

18 मिनट में 50 प्रतिशत तक होगा चार्ज
Ola के अनुसार इन इलेक्ट्रिक वाहन के लिए एक मजबूत चार्जिंग नेटवर्क चाहिए होता है और कंपनी ने दावा किया है कि हमारा हाइपर चार्जर नेटवर्क सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क होगा, जिसमें टू व्हीलर्स चार्ज किए जा सकेंगे. यह चार्जिंग नेटवर्क देश भर के 400 शहरों में होगा. जिसमें ये इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज हो पाएंगे. इसमें 100000 चार्जिंग पॉइंट दिए होंगे. ‌ये चार्जिंग नेटवर्क इतना दमदार होगा कि इसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किए जा सकेंगे. जिसके बाद 75 किलोमीटर तक की रेंज देगा. कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ नहीं कहा है.

Bajaj Chetak से होगा मुकाबला
Ola Electric Scooter का मुकाबला भारत में Bajaj Chetak से होगा. ये स्कूटर बाजार में दो वेरिएंट्स में अवेलेबल है. इसकी कीमत एक लाख रुपये तय की गई है. इस स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक का यूज किया गया है. ये इलेक्ट्रिक मोटर 5.36 bhp की पावर और 16 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. फुल चार्ज करने के बाद ये स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर की रेंज देती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top