Himachal Pradesh

मनाली गुंडागर्दी मामले के बाद DGP का बड़ा आदेश, अब हिमाचल में एंट्री से पहले टूरिस्ट वाहनों की होगी चेकिंग

Manali Tourist Clash: एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि कुल्लू में पुलिस जिले की सीमाओ पर नाकाबंदी कर बाहरी राज्यों से आने पर्यटकों की चेकिंग करेगी, जिसके लिए नाकाबंदी पर 4 और 5 पुलिस कर्मी हथियारों से लेस किया जाएगा और वह चेकिंग करेंगे. उन्होंने कहा कि कुल्लू में आने वाले पर्यटकों पर पुलिस की नजर रहेगी.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में टूरिस्ट (Tourist in Himachal) की बढ़ती गुंडागर्दी और हुड़दंग के बीच अब पुलिस जागी है. हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू ने जिले के पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. डीजीपी मुख्यालय (DGP Office) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब पुलिस राज्य की सीमा में दाखिल होने से पहले पर्यटकों के वाहनों की तलाशी लेगी. मनाली में बुधवार रात को पंजाब के टूरिस्ट की ओर से सरेआम तलवार लहरा कर दहशत फैलाने का मामला सामने आया था. इस पर खूब बवाल हुआ. अब डीजीपी संजय कुंडू ने पुलिस अधिकारियों को पर्यटकों की तलाशी लेने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

आदेश में कहा गया है कि नाकों पर तैनात अधिकारियों को कोई संदिग्ध लगता है तो उसकी तलाशी लिए बिना उसे प्रवेश न दिया जाए. डीजीपी कुंडू ने बताया कि चेकिंग के लिए अतिरिक्त फोर्स भी जिलों को मुहैया कराई जा चुकी है. बता दें कि कोविड के चलते सूबे के प्रमुख टूरिस्ट स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल की पहले से ही तैनाती की गई है.

कुल्लू की सीमा पर भी होगी चेकिंग

पर्यटन नगरी मनाली में बुधवार रात को पंजाब के संगरूर जिला से घूमने आए 4 पर्यटकों ने सड़क पर गाड़ी रोककर गुंडागर्दी की और डंडे और तलवारें लहराकर स्थानीय लोगों के साथ मारपीट की. यह घटना मनाली पुलिस स्टेशन के 200 मीटर दूर पर हुई. इसके वीडियो भी सामने आए हैं. शिकायत पर मामला दर्जकर चारों पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है.

क्या बोले कुल्लू के एसपी
एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी कर बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की जांच की जाएगी, जिसके लिए नाकाबंदी पर 4 और 5 पुलिसकर्मी हथियारों से लैस रहेंगे. उन्होंने कहा कि कुल्लू में आने वाले पर्यटकों पर पुलिस की नजर रहेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top