TECH

अब लिखने की जरूरत नहीं, Facebook पर दिल का हाल बोलकर बताएगी Emoji

Facebook ने ऐलान किया है कि वह एक पूरी साउंडइमोजी लाइब्रेरी लांच करेगा. यहां से आप अलग-अलग साउंड इमोजी चुन सकेंगे. आइए जानें इससे जुड़ी खास बातें.

नई दिल्ली: अब Facebook पर दिल का हाल बताने के लिए Emoji के सिंबल भेजने की जरूरत नहीं है. अब Emoji बोल कर आपकी भावनाओं का इजहार करेंगे. Facebook के अनुसार लोग 2.4 बिलियन मैसेज Emoji के द्वारा फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) पर भेजते हैं. ऐसे में विश्व इमोजी दिवस (World Emoji Day) के अवसर पर Facebook ने  मैसेंजर पर नया फीचर साउंड इमोजी पेश किया है. 

कुछ ऐसा करेगा साउंड
साउंड इमोजी आपको इस बात की सुविधा देगी कि आप मैसेंजर चैट पर छोटी साउंड क्लिप भेज सकें. इसमें ताली बजाना से लेकर हंसने तक की आवाज शामिल होगी. रिबैका ब्लैक की आवाज से लेकर टीवी शो, नेटफ्लिक्स के शो की आवाजें भी इसमें शामिल रहेगी. इस बात की जानकारी एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से दी गई है. 

कैसे करें इस्तेमाल
-साउंड इमोजी का प्रयोग करने के लिए आपको मैसेंजर में चैट शुरू करनी होगी. 
-आपको स्माइली आइकन पर टैप करना होगा.
-इसके बाद आपको लाउडस्पीकर आइकन को चुनना होगा. 
-यहां से आप साउंड इमोजी के बारे में जान सकते हैं और भेज सकते हैं.

साउंड इमोजी लाइब्रेरी
Facebook ने ऐलान किया है कि वह एक पूरी साउंडइमोजी लाइब्रेरी लांच करेगा. यहां से आप अलग-अलग साउंड इमोजी चुन सकेंगे. Facebook ने कहा है कि वह नियमित अंतराल पर इस लाइब्रेरी को अपडेट करता रहेगा. उसमें मशहूर साउंड इफेक्ट और साउंड बाइट जोड़ता रहेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top