GADGETS

काफी सस्ती कीमत में आई दमदार Smartwatch, एक बार चार्ज होकर 10 दिन चलेगी बैटरी

इस स्मार्टवॉच में 1.55 इंच का टचस्क्रीन टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जो RTOS सॉफ्टवेयर पर काम करता है. इसके साथ इसमें SpO2 और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Mobvoi ने अपनी वियरेबल TicWatch GTH स्मार्चवॉच को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 1.55 इंच का टचस्क्रीन टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जो RTOS सॉफ्टवेयर पर काम करता है. इसके साथ इसमें SpO2 और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस वॉच को कंपनी ने सिंगल कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है, जिसमें 24 घंटे स्किन टेंपरेचर मॉनिटरिंग जैसा फीचर भी मौजूद है. Mobvoi की इस स्मार्टवॉच में नेविगेशन फीचर भी मौजूदा है, जिसके लिए वॉच में दाईं ओर एक बटन भी दिया गया है. कंपनी का दावा है की ये स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज में 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ दे सकती है.

कैसे हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स: कंपनी की इस वॉच में 1.55 इंच का टचस्क्रीन TFT (360×320 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, जो  RTOS सॉफ्टवेयर पर काम करता है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ वी5.1 दिया गया है.

इस स्मार्टवॉच में 260mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है. कंपनी का दावा है की ये स्मार्टवॉच फुल चार्ज में 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान कर सकती है. ये स्मार्टवॉच 5ATM वाटर-रेसिस्टेंट है.

कंपनी ने इस वॉच में 14 स्पोर्ट्स मोड शामिल किए हैं, जिसमें आउटडोर साइकलिंग, इंडोर साइकलिंग, रोप स्किपिंग, स्विमिंग, वॉकिंग, रोइंग, फ्रीस्टाइल, जिमनास्टिक्स, सॉकर, बास्केटबॉल, योगा और माउंटेन क्लाइंबिंग, आउटडोर रन और इंडोर रन शामिल हैं. इस स्मार्टवॉच में SpO2 (ब्लड ऑक्सीजन), स्किन टेंपरेचर, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और स्ट्रेस ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

कंपनी का कहना है कि Carnegie Mellon University (CMU) के साइंटिस्ट की एक टीम के साथ वो कोरोना के शुरुआती लक्षणों को सेंसर द्वारा ट्रैक करने पर अभी काम कर रहे हैं. Mobvoi की इस वॉच का डायमेंशन 43.2×35.2×10.5mm है. इस स्मार्टवॉच का इस्तेमाल यूज़र्स सोशल मीडिया अपडेट्स, अलार्म, मैसेज, म्यूजिक कंट्रोल और वर्कआउट रिमाइंडर के तौर पर भी कर सकते हैं.

कितनी है कीमत?
कंपनी की इस स्मार्टवॉच की आधिकारिक वेबसाइट पर कीमत 8,599 रुपये है. यूज़र्स इस वॉच को अमेज़न से सिर्फ 4,799 रुपये की कम कीमत में खरीद सकते हैं. कंपनी ने इस वॉच को सिंगल ब्लैक रेवेन कलर में पेश किया है. सिर्फ 226 रुपये की नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ ग्राहक इस वॉच को ऑनलाइन प्लेटफार्म से खरीद सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top