Automobile

इस दिन लॉन्च होगी महिंद्रा की XUV700 एसयूवी, मिलेंगे कई पॉवरफुल फीचर्स, जानें कीमत

नई दिल्ली. महिंद्रा की XUV700 एसयूवी का इंतज़ार ग्राहक काफी लम्बे समय से कर रहे हैं. महिंद्रा (Mahindra) अपनी इस एसयूवी (SUV) को अब जल्द ही ग्राहकों के सामने पेश करने की योजना बना रही है. कंपनी ने अपनी इस एसयूवी का हाल ही में एक टीज़र जारी करके, इस एसयूवी के फीचर्स से पर्दा उठाया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस एसयूवी को 15 अगस्त को ग्राहकों के लिए पेश कर सकती है, जिसको कंपनी 2 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी. इस लॉन्च के बाद ये एसयूवी ग्राहकों की बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

सबसे ज्यादा पॉवरफुल होगी
जानकारी के अनुसार, महिंद्रा की ये एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा पॉवरफुल होगी. पिछले साल महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी महिंद्रा थार को 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के मौके पर लॉन्च किया था, माना जा रहा है की कंपनी महिंद्रा XUV700 को भी 2 अक्टूबर के दिन ही लॉन्च कर सकती है. कंपनी अपनी इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में पेश करेगी. इसके डीजल इंजन वेरिएंट में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का एमहॉक 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 185hp की पावर जेनरेट करता है. ये डीजल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. इस कैटगरी में यह डीजल इंजन काफी बेहतर विकल्प साबित हो सकता है.

वहीं महिंद्रा ने इस एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का Stallion 4 सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 200 hp की पावर जेनरेट करता है. पावर के मामले में ये एसयूवी एमजी हेक्टर प्लस और हुंडई अलकाज़ार एसयूवी की पावर से कहीं ज्यादा है, जो क्रम अनुसार 143 हप और 159 hp की पावर जेनरेट करते हैं.

कैसे होंगे फीचर्स
महिंद्रा की XUV700 के इंटीरियर में कंपनी ने रडार-बेस्ड एसिस्टेटिव और सेफ़्टी टेक्नोलॉजी, विभिन्न ड्राइव मोड, ईपीबी, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीपल एयरबैग्स, वायरलेस चार्जिंग फैसिलिटी, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट / स्टॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बॉटम स्टीयरिंग व्हील और लेदर सीट्स दी हैं. इसके डिज़ाइन की बात करें तो इसमें मॉडिफाइड बंपर, टेल लैंप, फ्लश-टाइप डोर हैंडल, नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल और नई LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प हेडलैंप देखने को मिलेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top