Jharkhand

उपेंद्र कुशवाहा ने CM नीतीश कुमार को बताया पीएम मैटेरियल, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ताजा बयान से बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी है.उपेंद्र कुशवाहा ने  कहा कि स्वभाविक रूप से नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहा ही जाना चाहिए.

Patna: JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ताजा बयान से बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी है.उपेंद्र कुशवाहा ने  कहा कि स्वभाविक रूप से नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहा ही जाना चाहिए. प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने  जातीय जनगणना (Caste Census ) को लेकर कहा है कि इस मामले में सभी दलों के बीच चर्चा होनी चाहिए. बिहार में वैक्सीनेशन (vaccination) की रफ्तार एक बार फिर से धीमी पड़ गई है. यहां पिछले 1 सप्ताह तक लगातार टीकाकरण होता रहा लेकिन रविवार को टीके के अभाव में वैक्सीनशन अभियान बंद करना पड़ा. धनबाद कोर्ट के ADJ रहे उत्तम आनंद की हत्या के मामले में घटना के 4 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. जज के परिजनों की मांग को देखते हुए एक तरफ जहां झारखंड सरकार ने CBI जांच की सिफारिश कर दी है. Tokyo Olympic में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने वाली PV Sindhu को CM Nitish ने बधाई दी है. 

उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान

उपेंद्र कुशवाहा खुद भले ही जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बन पाए हो लेकिन वह नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया है. कुशवाहा ने कहा है कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं.

बिहार BJP अध्यक्ष का जातीय जनगणना पर बयान

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर जारी सियासी गहमा-गहमी के बीच प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने गया परिसदन के भवन में एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान जातीय जनगणना (Caste Census ) को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में संजय जायसवाल ने कहा कि इस मामले में सभी दलों के बीच चर्चा होनी चाहिए. जायसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में निर्णय करना है क्योंकि इस विषय पर पूरी विस्तारित चर्चा के बाद ही फैसला होना है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जातीय जनगणना का दुर्गामी लाभ क्या है इसकी भी एक बार पूरी चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि 1931 के बाद आज तक कभी भी इस मामले पर चर्चा नहीं हुई है तो एक तरह से देखा जाए तो इसपर चर्चा भी जरूरी है.

फिर धीमी पड़ी वैक्सीनेशन की रफ्तार

बिहार में वैक्सीनेशन (vaccination) की रफ्तार एक बार फिर से धीमी पड़ गई है. यहां पिछले 1 सप्ताह तक लगातार टीकाकरण होता रहा लेकिन रविवार को टीके के अभाव में वैक्सीनशन अभियान बंद करना पड़ा. वहीं, अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से परहेज कर रहें हैं. टीके की किल्लत का आलम यह है कि राजधानी पटना में सिर्फ दो वैक्सीनशन सेंटर पर ही टीका लगाया जा रहा है.

जज हत्याकांड में CBI जांच की सिफारिश के बाद भी सियासत जारी

धनबाद कोर्ट के ADJ रहे उत्तम आनंद की हत्या के मामले में घटना के 4 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. जज के परिजनों की मांग को देखते हुए एक तरफ जहां झारखंड सरकार ने CBI जांच की सिफारिश कर दी है. वहीं दूसरी ओर मामले की जांच के लिए गठित SIT भी सक्रिय है. SIT को लीड कर रहे ADG संजय आनंद लाटकर ने रविवार को दोबारा घटनास्थल का मुआयना किया. इस दौरान उनके साथ फॉरेंसिक टीम भी थी. वहीं मामले में पुलिस अलग-अलग ठिकानों से आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस बीच फरार ऑटो मालिक रामदेव लोहार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. उससे भी SIT की टीम पूछताछ कर रही है. इस बीच धनबाद के SSP ने पाथरडीह थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है. थाना प्रभारी पर कर्तव्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है.

 PV Sindhu को CM Nitish ने दी बधाई

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन छठी वरीय पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने रविवार को यहां चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर तोक्यो खेलों की महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी. बता दें कि कल सिंधू सेमीफाइनल मुकाबले में हार गईं थी और उनका ओलंपिक गोल्ड जीतने का सपना अधूरा रह गया था. लेकिन रविवार को उन्होंने चीन की ही बिंगजियाओ को कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में शिकस्त दी और शुरुआती दोनों सेट जीतकर कांस्य पदक अपने नाम किया. जिस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बधाई दी है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top