Automobile

मारुति की ये कार है मिडिल क्लास फैमिली की जान, अब कंपनी ला रही है ऐसा वर्जन जो कम कीमत में देगी जबरदस्त फीचर्स

WagonR

मारुति सुजुकी वैगआर को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. पिछले कुछ समय से गाड़ी ने अपने दमदार फीचर्स की बदौलत एक अलग पहचान बनाई है. ऐसा में अब कंपनी इसका नया वर्जन ला रही है.

मारुति सुजुकी WagonR कई सालों से भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में कंपनी के बिक्री चार्ट और पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री चार्ट में एक ठोस प्रदर्शन कर रही है. सूत्रों से पता चला है कि मारुति WagonR एक्स्ट्रा एडिशन को कई प्रमुख बाहरी और केबिन हाइलाइट्स के साथ पेश करने के लिए तैयार है, साथ में गाड़ी में काफी स्पेस भी मिलेगा. WagonR एक्स्ट्रा एडिशन के ये अपडेट उस बाजार में वाहन की लोकप्रियता को और बढ़ा सकते हैं जिसपर कोविड 19 के कारण असर हुआ था.

सूत्रों से पता चला है कि मारुति सुजुकी WagonR एक्स्ट्रा एडिशन को इसके बाहरी लुक के लिए फॉग लैंप गार्निश, क्रोम में अपर ग्रिल गार्निश, क्रोम में बैक डोर गार्निश के साथ-साथ नंबर प्लेट गार्निश के अपडेट मिलेंगे. इसमें ब्लैक कलर में फ्रंट और रियर बंपर प्रोटेक्टर, साइड स्कर्ट, व्हील आर्क क्लैडिंग और बॉडी साइड मोल्डिंग भी मिलेगी.

कंपनी ने युवा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए WagonR एक्स्ट्रा के केबिन को एक इंटीरियर स्टाइलिंग किट दी है. सुविधा के लिए, मारुति एक डिजिटल एयर इनफ्लेटर, ट्रंक ऑर्गनाइज़र और एक कार चार्जर एक्सटेंडर भी दे रही है. पता चला है कि पूरी किट WagonR के V वेरिएंट में और 1.0-लीटर के साथ-साथ 1.2-लीटर इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराई जाएगी. डीलर के स्तर पर उपलब्ध कराए जाने के लिए, पूरे किट की कीमत लगभग 23,000 रूपए होगी.

WagonR को भारतीय कार बाजार में दो दशक से अधिक समय हो गया है और यहां वाहन की लगभग 25 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. इसकी निरंतर सफलता का एक बड़ा हिस्सा इसके विश्वसनीय ड्राइव प्रदर्शन के साथ-साथ इसकी स्टाइल, केबिन, इंजन और सुरक्षा हाइलाइट्स के निरंतर अपडेट के कारण रहा है. सच ये है कि, मारुति की गाड़ियों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसके अलावा गाड़ी का सीएनजी वेरिएंट भी लोगों के बीच काफी मशहूर है. अब तक देश में 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top