STOCK MARKET

Glenmark IPO Allotment Status: आपने भी लगाई है शेयरों के लिए बोली तो यहां चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस, जानें लिस्टिंग डेट

ipo

lenmark Life Sciences IPO: कंपनी ने 1513.6 करोड़ रुपए का इश्यू जारी किया था. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुला था और 29 जुलाई को बंद हुआ था. इसका प्राइस बैंड 695-720 रुपए था.

नई दिल्ली. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Life Sciences IPO) में अगर आपने निवेश किया है तो आपके लिए काम की खबर है. लगभग 45 गुना सब्सक्राइब हुए कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंस के शेयरों का आवंटन 3 अगस्त यानी आज होने वाला है. बता दें कि कंपनी ने 1513.6 करोड़ रुपए का इश्यू जारी किया था. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुला था और 29 जुलाई को बंद हुआ था. इसका प्राइस बैंड 695-720 रुपए था.

केफिनटेक प्राइवेट लिमिटेड ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज आईपीओ का रजिस्ट्रार है और शेयर आवंटन का प्रबंधन करेगा. एक बार आवंटन को अंतिम रूप देने के बाद, निवेशक केफिनटेक प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट पर अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं.

6 अगस्त को हो सकती है लिस्टिंग
Glenmark Life Sciences के शेयरों की लिस्टिंग 6 अगस्त को हो सकती है. लिस्टिंग से पहले कंपनी के अनलिस्टेड शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम इश्यू प्राइस से 97-100 रुपए ज्यादा है. इस हिसाब से देखें तो Glenmark Life Sciences का शेयर इश्यू प्राइस से 14 फीसदी ऊपर 820 रुपए पर ग्रे मार्केट में ट्रेड कर रहा है. Glenmark Life Sciences के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE दोनों पर होगी.

पैसे मिलेंगे या शेयर्स यहां करें चेक
अगर आपको Glenmark Life Sciences के शेयर नहीं मिलेंगे तो आपका पैसा 4 अगस्त को वापस आ जाएगा और अगर आपको Glenmark Life Sciences के शेयर मिलेंगे तो 5 अगस्त को वह आपके डिमैट अकाउंट में नजर आने लगेगा. अगर आपने भी Glenmark Life Sciences के इश्यू में पैसा लगाया है तो ऐसे अपना अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं…

ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस
इसके बाद अपना DP ID/DP Client ID या PAN नंबर डाले.
अगर आप एप्लिकेशन नंबर का विकल्प चुनते हैं तो सबसे पहले एप्लिकेशन टाइप (ASBA या Non ASBA) सेलेक्ट करना होगा.
इसके बाद एप्लिकेशन नंबर डालना होगा. अगर आप DP ID या Client ID चुना है तो पहले अपनी डिपॉजिटरी NSDL या CDSL चुनना होगा.
इसके बाद आपको अपनी ID डालना है. इसके बाद कैप्चा डालकर सबमिट करेंगे और आपका स्टेटस आपको बता चल जाएगा.

BSE पर ऐसे चेक करें स्टेटस
https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx सबसे पहले इस लिंक पर लॉग इन करें. यहां आप इक्विटी पर क्लिक करें.
इसके बाद इश्यू नेम में Glenmark Life Sciences डालें.फिर अपना एप्लिकेशन नंबर , PAN नंबर डालें. उसके बाद Im not a robot पर क्लिक करें.
फिर सर्च पर क्लिक करें, इसके बाद आपका अलॉटमेंट स्टेटस आपके कंप्यूटर स्क्रीन या स्मार्टफोन स्क्रीन पर आ जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top