Uttarakhand

Uttarakhand: जेल में कैदी की मौत मामले में HC के दखल के बाद CBI ने दर्ज किया केस, चार सुरक्षा गार्ड्स को बनाया आरोपी

jail

जेल (Haldwani Jail) में बंद काशीपुर के रहने वाले कैदी प्रवेश कुमार की 6 मार्च को मौत हो गई थी. उस पर पत्नी से झगड़ा और पड़ोसी से छेड़छाड़ का आरोप था. मौत के बाद उसकी पत्नी ने ने हाई कोर्ट में गुहार लगाकर पति के लिए CBI जांच की मांग की थी.

उत्तराखंड के हल्द्वानी जेल (Haildwani Jail) में 6 मार्च को एक कैदी की मौत मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया है. देहरादून CBI ने यह केस हाईकोर्ट के दखल के बाद दर्ज किया है. इस मामले में जेल के चार गार्ड्स को आरोपी बनाया गया है. सीबीआई (CBI Inquiry) अब मामले की जांच कर रही है. बता दें कि जेल में कैदी प्रवेश कुमार की मौत हो गई थी. उसके परिवार ने जेल में हत्या किए जाने का आरोप लगया था.

उत्तराखंड हाईकोर्ट (Uttarakhand HC) ने जेल में कैदी की मौत मामले में नैनीताल की SSP और हल्द्वानी पुलिस क्षेत्राधिकारी के साथ ही जेल में तैनात गार्ड्स के ट्रांसफर के भी आदेश दिए हैं. इस बीच जेल में एक और कैदी की मौत (Prisoner Death) से हंगामा खड़ा हो गया है. मृतक प्रवेश कुमार के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने जेल के कुछ कैदियों और सुरक्षा गार्ड्स के खिलाफ केस दर्ज किया है.

6 मार्च को जेल में हो गई थी कैदी की मौत

इस मामले में हाई कोर्ट ने सरकार से रिपोर्ट तलब की थी. जेल में बंद काशीपुर के रहने वाले कैदी प्रवेश कुमार की 6 मार्च को मौत हो गई थी. उस पर पत्नी से झगड़ा और पड़ोसी से छेड़छाड़ का आरोप था. उसकी पत्नी ने
ने हाई कोर्ट में गुहार लगाकर पति के लिए CBI जांच की मांग की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top