TECH

Twitter के इस नए फीचर से एक-दूसरे को भेज पाएंगे पैसे, ऐसे करेगा काम

Twitter ने  कहा है कि इस पेमेंट के लिए वह किसी तरह का कोई कमीशन नहीं लेगा. Twitter Tip Jar फीचर को जल्द ही सभी के लिए जारी किया जाएगा, लेकिन कंपनी ने इसके लिए कोई तारीख तय नहीं की है.

नई दिल्ली: Twitter  बीते कुछ समय से लगातार नए फीचर पर काम कर रहा है. इसी क्रम में Twitter एक फीचर Tip Jar लाया है . इसकी मदद से लोग एक दूसरे को पैसे भेज सकेंगे. यह फीचर iOS और Android दोनों में उपलब्ध होगा. फिलहाल इस फीचर को आनंद कुछ चुनिंदा यूजर्स ही उठा सकते हैं. फीचर को फिलहाल पत्रकार अलग-अलग मामलों के एक्सपर्ट, क्रिएटर्स और गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए पेश किया गया है. लेकिन कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है.

Twitter ने  कहा है कि इस पेमेंट के लिए वह किसी तरह का कोई कमीशन नहीं लेगा. Twitter Tip Jar फीचर को जल्द ही सभी के लिए जारी किया जाएगा, लेकिन कंपनी ने इसके लिए कोई तारीख तय नहीं की है. ये फीचर Twitter यूजर्स को पैसे कमाने में मदद करेगा. इसके जरिए आप उन ट्विटर अकाउंट्स को टिप दे सकते हैं जिनके कंटेंट आपको पसंद हैं. एंड्रॉयड में ये Tip Jar फीचर Spaces में भी काम करेगा जो ट्विटर का लाइव ऑडियो बेस्ड फीचर है. कंपनी का कहना है कि ट्विटर के अंदर लोगों को पैसे दे कर सपोर्ट करने की राह में ये पहला कदम है.

Read more:ये 5 बेहतरीन App, Vaccine सेंटर ढूंढने में करेंगे सहायता, नहीं होगी किसी भी तरीके की परेशानी

कैसे इस्तेमाल करें Tip Jar
– इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आप अपने प्रोफाइल एडिट ऑप्शन पर जाएं
-नीचे टिप-जार का फीचर मिलेगा.
-जब आप इस आइकन पर टैप करेंगे तो आपके अकाउंट में इनेबल पेमेंट सर्विसेज और प्लेटफॉर्म की एक लिस्ट दिखाई देगी.
-. इस लिस्ट में से किसी भी पेमेंट के लिए किसी एक सर्विस का चयन करें
-इसके बाद आपको अपनी पेमेंट से जुड़ी जानकारी शेयर करनी होगा, जिसके बाद आप Twitter Tip Jar फीचर का लाभ उठाने लगेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top