MUST KNOW

Tiktok बैन होने के बाद चिंगारी ऐप लोगों की पहली पसंद, 30 लाख से अधिक डाउनलोड

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा टिकटॉक सहित 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा देने के बाद अब लोगों का रूझान भारतीय ऐप्स की ओर काफी बढ़ने लगा है. टिकटॉक के बंद होने से सबसे ज्यादा फायदा चिंगारी ऐप को हुआ है. सोमवार रात से दोपहर तक करीब 30 लाख लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड कर लिया था. यहां तक की दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी इस ऐप को डाउनलोड किया है. 

इस ऐप को बेंगलुरु स्थित प्रोग्रामर बिस्वत्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने पिछले साल बनाया था, यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर शीर्ष स्थान पर चल रहा है.

नायक ने कहा, “चूंकि भारतीयों को इस समय देसी और टिक-टॉक की तरह ही प्लेटफार्म की जरुरत थी, इसलिए हम उनके अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास कर रहे हैं. चिंगारी ऐप एक नया बेंचमार्क सेट कर रहा है, बहुत सारे निवेशक हमारे ऐप में रुचि दिखा रहे हैं. हम इस प्लेटफार्म को समाज के लिए मुफ्त सेवा देंगे.

आनंद महिंद्रा भी बने मुरीद
उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने टिकटॉक का कभी उपयोग नहीं किया, लेकिन इस देसी ऐप का समर्थन करते हुए उन्होंने इसे डॉउनलोड किया. उन्होंने ट्वीट किया, “आप को और ताकत देता हूं.”

मिलते हैं ये फीचर्स
चिंगारी यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने और अपलोड करने, दोस्तों के साथ चैट करने, नए लोगों के साथ बातचीत करने, सामग्री साझा करने और फीड के माध्यम से ब्राउज करने की अनुमति देता है. ऐप्लिकेशन अंग्रेजी, हिंदी, बंगला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगु भाषा में उपलब्ध है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top