GADGETS

Nokia C3, HD डिस्प्ले के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च, बजट फोन में मिलेगा फिंगरप्रिंट सेंसर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia जल्द ही Nokia C3 को भारत में लॉन्च कर सकता है. इसके बारे में कुछ जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है, जिससे संकेत मिलता है कि Nokia ब्रैंड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global भारतीय बाजार में जल्‍द ही Nokia C3 स्‍मार्टफोन देश में लॉन्च करने के लिए तैयार है. Nokia C3 को इस महीने की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया गया था. Nokia C3 में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3,040mAh की बैटरी दी गई है. फोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. फोन में आगे की तरफ ट्रेडिशनल बेजल्स और पीछे एक फिंगरप्रिंट सेंसर है.

मिली जानकारी के अनुसार, फोन भारत में जल्द ही लॉन्च होंबे वाला है. इस फोन पर एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी मिल सकती है. इसमें 5.99-इंच एचडी + (720×1,440 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है. फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और एंड्रॉइड 10 सॉफ्टवेयर शामिल होंगे. नोकिया सी 3 नॉर्डिक ब्लू और गोल्ड सैंड कलर ऑप्शन में लॉन्च हो सकते हैं जिन्हें चीन में उपलब्ध कराया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 बी / जी / एन, 4 जी, ब्लूटूथ v4.2, जीपीएस / ए-जीपीएस, एक 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं.
Nokia C3 की कीमत
फिलहाल Nokia C3 की अभी कोई आधिकारिक लॉन्च डेट और कीमत सामने नहीं आई है, लेकिन इसकी कीमत चीन के समान रेंज के आसपास हो सकती है. चीन में 3GB रैम + 32GB स्टोरेज की कीमत CNY 699 (लगभग 7,500 रुपये) है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा 128 जीबी तक बढाया जा सकता है.

नोकिया 5.3 को भी इसी महीने लॉन्च किया जाना है. साथ ही एंट्री लेवल फोन नोकिया 1.3 को लेकर भी काफी चर्चा है, लेकिन कंपनी ने इन फोन को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है. नोकिया मोबाइल इंडिया ने नए फोन की फोटो ट्वीट की है. साथ ही ‘कमिंग सून’ टैगलाइन के साथ इसकी जल्‍द लॉन्‍चिंग की जानकारी दी है. इंटरनैशनल मार्केट में इस फोन को पहले ही लॉन्‍च किया जा चुका है, जहां इसकी कीमत 189 यूरो (करीब 16 हजार रुपये) है. भारत में भी नोकिया 5.3 की कीमत लगभग इतनी ही रहने की उम्‍मीद है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top