FINANCE

भारत में Amazon इंप्लॉइज के लिए खुशखबरी! मिलेगा 6300 रु तक का स्पेशल बोनस

यह अन्य देशों में Amazon द्वारा अपने कर्मचारियों को दिए गए बोनस के अनुरूप है.

Amazon offers special recognition bonus to employees in india

अमेजन (Amazon) ने भारत में अपने इंप्लॉइज को 6300 रुपये तक का स्पेशल रिकग्निशन बोनस देने का फैसला किया है. यह अन्य देशों में कंपनी द्वारा अपने कर्मचारियों को दिए गए बोनस के अनुरूप ही है. अमेजन ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में इसकी घोषणा की. कंपनी की ब्लॉगपोस्ट में अमेजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (वैश्विक परिचालन) डेव क्लार्क ने कहा कि कंपनी के भारतीय परिचालन में काम कर रहे पूर्णकालिक कर्मचरियों को 6,300 रुपये तक और पार्ट-टाइम कर्मचारियों को 3,150 रुपये तक का विशेष बोनस दिया जाएगा.

यह बोनस 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच नौकरी पर रखे गए योग्य कर्मचारियों को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं हमारी टीमों को धन्यवाद देता हूं, जो लोगों को सेवा देने में अहम भूमिका निभा रहे हैं. चूंकि हम भारत में अभी फेस्टिव सीजन से गुजरे हैं, इसलिए कंपनी एक और रिकग्निशन बोनस के जरिए अपनी टीम को शाबासी देना चाहती है.

इस साल बोनस-इसेंटिव पर खर्च 2.5 अरब डॉलर

क्लार्क ने आगे कहा कि दूसरे हॉलिडे पे इंसेंटिव्स के साथ मिलाकर अकेले मौजूदा तिमाही में अमेजन अपने फ्रंट लाइन आॅवरली वर्कफोर्स के लिए 75 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त पे इन्वेस्ट कर रही है. यह इसकी रेगुलर पे के इतर है. 2020 में कंपनी का अपनी टीम के लिए स्पेशल बोनस और इंसेंटिव पर ग्लोबली खर्च 2.5 अरब डॉलर हो गया है. इसमें इस साल की शुरुआत में दिया गया 50 करोड़ डॉल का थैंक यू बोनस भी शामिल है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top