Horoscope

राशिफल 8 दिसंबर: आज इन राशियों की खुल सकती है किस्मत, 12 राशियों का जानें, आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. इस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है और चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन कुछ राशियों को विशेष ध्यान रखना होगा. नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है. क्या कहता है आज का राशिफल जानें-

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. मेष, मिथुन, कर्क और मकर को जहां धन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है, वहीं वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कुछ मामलों में लाभ की स्थिति बनी हुई है.

मेष- आज के दिन मानसिक दबाव अधिक हो सकता है, साथ ही न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार उठाना पड़ेगा. करियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत सहायक होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को ध्यान रखना है कि बॉस के सामने ज्ञान का बखान करना मुश्किलों में डाल सकता है. व्यापारियों को आर्थिक चोट लग सकती है, इसलिए सावधान रहें. सेहत में ग्रहीय स्थिति लीवर संबंधित समस्या देने वाली चल रही है, इसलिए अधिक मिर्च-मसले वाले भोजन परहेज करें. मां के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना होगा. पारिवारिक वातावरण सुखमय रखना है, समय निकालकर सबके साथ मौज मस्ती करना चाहिए.

वृष- आज के दिन नकारात्मक ग्रह मन में ईर्ष्या की भावना को जन्म दे सकते हैं. यदि आप किसी आयोजन में सम्मिलित होने जा रहे हैं तो महामारी को देखते हुए विशेष सजगता बनाए रखनी होगी. ऑफिस में बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी होगी. व्यापारियों को धन लाभ होने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए आज आलस्य भरा दिन रहेगा, इसलिए अपनी रुचि कर कार्य कर सकते हैं. आपकी गिरती सेहत का कारण बिगड़ी दिनचर्या हो सकती है इसका अवलोकन करें और उसे ठीक करने की व्यवस्था बनाएं, जिससे आप स्वस्थ्य रहेंगे. परिवार के साथ संध्या आरती करें व भगवान को फलों का भोग भी लगा सकते है.

मिथुन- आज के दिन द्वंद्व जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. दूसरों से अधिक अपेक्षाएँ आपके दुख का कारण बन सकती है. ऑफिशियल कार्यों को बहुत ही तल्लीनता से करना होगा ,साथ ही कार्यों को री-चेक भी करते चले क्योंकि कार्यों में त्रुटि होना अच्छी बात नहीं. मीटिंग का दौर चल सकता है, जिसमें आपको अपना प्रदर्शन अच्छा रखना होगा. व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, साथ ही अपेक्षित लाभ न मिलने से निराशा उत्पन्न हो सकती है. हेल्थ को देखे हुए बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में नरमी रह सकती है. परिवार के लोगों का व्यवहार कुछ कठोर होगा, लेकिन उसे देखकर निराश न हो.

कर्क- आज के दिन क्रोध को अपने कार्य से अलग रखना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर वाणी पर भी संयम रखें. जो भी हृदय में भार है उसको दर किनार करना होगा. कर्मक्षेत्र में आज कुछ परिस्थितियाँ प्रतिकूल रह सकती है, कार्य का अतिरिक्त दबाव भी रहेगा. व्यापार में जो लोग प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं उनको बड़े क्लाइंटो के साथ मीटिंग करनी चाहिए. युवाओं को कला और संगीत में रुचि जागृत होगी. सेहत में अपने खान-पान पर ध्यान रखें. माता-पिता की सेहत का भी विशेष ख्याल रखना है. अपनों के साथ समय व्यतीत करना सुखदायक रहेगा. अभिभावकों को सन्तान की शिक्षा में ध्यान देने की आवश्यकता है.

सिंह- आज के दिन जीवन के उतार-चढ़ाव का सिलसिला कुछ धीमा होता नजर आएगा. हनुमान जी की आराधना से दिन की शुरुआत करनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को आप आसानी से कर पाएंगे. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते है उन्हें पार्टनर से ताल-मेल बना कर चलना होगा जिससे व्यापार में अच्छा लाभ कमापाएं. विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लासेस को गंभीरता से लेना चाहिए, अन्यथा अन्य विद्यार्थियों से पिछड़ सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से कफ संबंधित रोग आपको परेशान करने के फिराक में हैं. परिवार के साथ स्वादिष्ट पकवानों का आनंद लेंगे. परिवार की स्थिति अनुकूल रहेगी. विवाह योग्य लोगों का विवाह तय हो सकता है.

कन्या- आज के दिन विचारों को फिल्टर करते रहें, जल्दबाजी में न ही कोई निर्णय लें और न ही किसी को रिप्लाई करें. भविष्य को लेकर मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं लेकिन धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार आ जाएगा. कर्मक्षेत्र में स्थितियां लगभग सामान्य रहने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर पिछले किए गए प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए अवसर प्राप्त होंगे, साथ ही एक बात का ध्यान रहें की यहां भी जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले. विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई पर अधिक फोकस करने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. छोटे भाई-बहनों के व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे.

तुला- आज के दिन प्रसन्नता के साथ शुभारम्भ करें. कर्मक्षेत्र में अपनी किसी पुरानी गलती से आज कुछ सीखने को मिलेगा जो कि आपके सफलता में सहायक साबित होगा. व्यवसाय में गति मन्द रहेगी लेकिन इसको लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं होना है. बिजनेस के बिगड़ते मामलों में समझदारी से काम लें, अन्याथा लेने के देने पड़ सकते हैं. आईटी और ई-कॉमर्स से जुड़े युवाओं की अत्यधिक व्यस्तता रहने वाली है. आंखों से संबंधित परेशानियां हो सकती है अधिक देर तक लैपटॉप व मोबाईल का उपयोग करने वालों को थोड़ी-थोड़ी देर में अपने आंखों को ठंडे पानी से धोतें रहना चाहिए. अपनों से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है उनको मनचाहा उपहार मिल सकता है. ऑफिशियल कार्यों को देख सुनकर करें, क्योंकि लापरवाही आपकी छवि को खराब भी कर सकती है. किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. व्यवसाय में निवेश करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें. युवाओं को सजग रहना है क्योंकि कुछ ऐसे लोग टकरा सकते हैं जो गलत राह पर ले जाने की कोशिश करेंगे. हृदय रोग से ग्रसित लोग रूटीन चेकअप अवश्य कराए, क्योंकि हृदय से संबंधित समस्या होने की आशंका है. अहंकार घरेलू सौहार्द को प्रभावित करेगा, इसलिए कूल रहें. घरेलू मोर्चे पर आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

धनु- आज के दिन किसी भी काम में कॉन्फिडेंस कम न होने दें. घर और बाहर सभी जगह फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना होगा, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का सह-कर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रहेगा. जो लोग पैतृक व्यापार करते हैं उन्हें व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय सलाहकारों व बड़ों के साथ विचार करके ही लेना चाहिए. सेहत की बात करें तो ग्रहों की स्थिति अग्नि तत्व को बढ़ा रही है, इसलिए आहार बहुत संयमित रखें, और दिमाग भी ठंडा रखें. जीवनसाथी का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रह तनाव दे सकते हैं, इसलिए उनसे वैचारिक मतभेद न करें.

मकर- आज के दिन यदि मन शांत न हो तो महादेव जी की पूजा-अर्चना व जलाभीषेक से करें, तो वहीं दूसरी ओर गुरु का सानिध्य मिलेगा. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा उनसे आपको नई-नई टिप्स भी मिल सकती है. व्यापार को बढ़ाने के लिए योजना बनानी चाहिए, जिससे व्यापार में लाभ के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. कपड़ों के व्यापारी लाभ कमा पाएंगे. पेट में किसी प्रकार की दिक्कत हो सकती है इसलिए ध्यान रखें छोटी-सी भी परेशानी को नजरअंदाज न करें. घर के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करते हुए प्रफुल्लित वातावरण में रहना आपके लिए अच्छा रहेगा.

कुम्भ- आज के दिन अपने उत्साहवर्धन करेंगे, यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए अन्य शहर जा रहे हैं तो बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें. ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि सहयोगियों के ऊपर क्रोध आ सकता लेकिन आपको बहुत कूल रहना है. चिकित्सा से संबंधित जो लोग काम करते हैं उनको आज पर्मार्थी स्वभाव रखना होगा, साथ ही किसी की मदद भी करनी पड़ेगी. व्यापार को लेकर चिंता रहेगी, जमा पूँजी को लेकर भी अनिश्चितता बढ़ेगी. अनावश्यक क्रोध करने से बचें तो वहीं जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है. मेहमानों का आगमन होगा.

मीन- आज के दिन अधिकार उतना ही दिखाना है जितना सामने वाला आपको समझ सके, क्योंकि हो सकता है आपका अधिकार किसी के लिए परेशानी का कारण बन जाए. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यों को लेकर एक्टिव रहना है, वहीं दूसरी ओर सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. टीम को लीड करते हैं तो दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है सबके साथ सामंजस्य बैठाकर चले. व्यापारी छोटे निवेशकों पर धन लगा सकते हैं. मानसिक टेंसन एवं पेट संंबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा. संतान को यदि पढ़ाई में कोई दिक्कत है तो उसका समाधान भी आपको ही निकाल कर देना चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top