Automobile

जनवरी में 2 धांसू कारें लॉन्च करेगा Tata, जानें पूरी डीटेल

अगले साल टाटा कई नई कारें बाजार में उतारेगा। इनमें से दो कारों के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। कंपनी जनवरी में ही इनसे पर्दा उठा देगी।

gravitas

नई दिल्ली
Tata Motors भारतीय बाजार में 2 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ये दोनों कारें नए साल के पहले महीने यानी जनवरी में ही लॉन्च करेगी। कंपनी 13 जनवरी को बहुप्रतीक्षित टाटा अल्ट्रॉज लॉन्च करेगी। टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली Tata Altroz का भारत में काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है।

टाटा ग्रेविटस 7 सीटर
टाटा अल्ट्रॉज के अलावा टाटा ग्रेविटस भी भारतीय बाजार में एंट्री करने वाली है। इन दोनों मॉडल्स के अलावा कंपनी Tata HBX कॉन्सेप्ट मिनी एसयूवी भी लाने वाली है। टाटा हैरियर का पेट्रोल वर्जन भी कंपनी इस साल बाजार में उतारेगी पर टाटा अल्ट्रॉज और टाटा ग्रेविटस के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। ये दोनों कारें जनवरी में ही लॉन्च हो जाएंगी।

टाटा अल्ट्रॉज में क्या है खास ?
फिलहाल अल्ट्रॉज 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ऑप्शन में आती है। पेट्रोल इंजन 85bhp की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, डीजल इंजन 89bhp की पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है।

टाटा ग्रेविटस में क्या होगा खास ?
बात करें टाटा ग्रेविटस की तो कार में 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट करता है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, कीलेंस ऐंट्री और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार में सनरूफ की सुविधा भी दी है। टाटा की इस नई एसयूवी में न्यूट्रल, रिवर्स, मैन्युअल, ड्राइव और पार्क नाम से 5 ड्राइविंग मोड मिलेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top