NEWS

Tamil Nadu में अब 100% स्ट्रेंथ के साथ चलेंगे सिनेमाहॉल में फिल्मों के शो, जानिए कब से होगी शुरुआत

सिनेमा हॉल, सिनेमाघरों में 100% occupancy की अनुमति दे दी गई है, इस खबर के बाद सिनेमा के शौकीन लोगों की बांछें खिल गई हैं…

नई दिल्ली: बीते साल मार्च में कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर के सिनेमाहॉल (Cinema Halls) बंद कर दिए गए थे. तकरीबन 9 महीने तक सिनेमाहॉल बंद रहे जिसके कारण न फिल्में रिलीज हुईं न ही बीते कुछ समय पहले देश के सिनेमाघर खोले गए लेकिन अब भी हॉल की कैपिसिटी से 50% टिकट बेचने की अनुमति थी. अब तमिल नाडु सरकार ने सिनेमा हॉल खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. 

अब यह नई घोषणा पोंगल त्योहार से एक सप्ताह पहले की गई है जब बड़े रिलीज आम तौर पर निर्धारित होते हैं. तमिलनाडु सरकार का आदेश है कि अब राज्य भर के सिनेमा हॉलों में 100% रहने की अनुमति है. इसी सप्ताह से यह नियम लागू हो जाएगा. 

सरकार का कहना है कि हर दिन कोरोना के मामलों की घटती संख्या के कारण अनुमति दी गई है, यह याद दिला दें कि कि कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

मार्च में महामारी होने के बाद और लॉकडाउन लगाया गया था, अधिकांश फिल्मों में ओटीटी मार्ग लेने के साथ, थिएटर मालिकों को बहुत चिंता थी. जबकि सिनेमा हॉलों को नवंबर से 50% दर्शकों के लिए स्क्रीन करने की अनुमति थी, इसका मतलब कम संरक्षण था, यह देखते हुए कि शायद ही कोई नई, बड़े-बजट की फिल्में स्क्रीन पर बनी हों.

थिएटर मालिकों के संघों द्वारा सिनेमाहॉल में पूरी स्ट्रेंथ की अपील के बाद सरकार का ये निर्णय आया है. 

इस घोषणा के प्रमुख लाभार्थी अभिनेता विजय की फिल्म ‘मास्टर’ होगी, जो 13 जनवरी को पोंगल रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म को 2020 की गर्मियों में कुछ समय के लिए स्क्रीन पर हिट करना था, लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा और फिल्म के ओटीटी मार्ग को लेने की अफवाहें भी थीं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top