Horoscope

राशिफल 16 जनवरी: मेष, मिथुन, कन्या और कुंभ राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल मिथुन, तुला, धनु और मकर राशि वालों को आज कुछ चीजों में विशेष ध्यान रखना होगा. आज के दिन ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को किस तरह से प्रभावित कर रही है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज पौष मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. शतभिषा नक्षत्र है और चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन व्यतीपात योग बना हुआ है. आज का सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, यहां जानिए.

मेष- प्रबंधन क्षमता में माहिर होने के चलते आज आपको मान सम्मान मिलेगा. समाज सेवा से जुड़े लोगों को सहभागिता के लिए लाभ मिलेगा. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. अचानक क्रोध आने से अपने सहकर्मियों के साथ विवाद हो सकता है. खुद को कूल रखें और धैर्य के साथ समस्याओं के समाधान की ओर बढ़ें. कारोबारियों को व्यापारिक समझौतों से पहले आगे-पीछे के तथ्यों की पूरी तरह पड़ताल करनी होगी. युवा वर्ग संवादहीनता की अपनी आदत बदलें. यह करीबियों से दूर ले जा सकता है. रक्तचाप लगातार बढ़ रहा है तो डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. घर-परिवार में सुख शांति बनी रहेगी.

वृष- आज अनावश्यक चिंता और सोच विचार कामकाज में देरी करवा सकते हैं. समय का सदुपयोग करते हुए सभी काम निपटाएं. वॉचमैन, स्वीपर और सर्वेंट आदि को क्षमता अनुसार मदद कर सकते हैं. ऑफिस में कामकाज में गलती मिलने पर बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. कारोबारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री से अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है. लापरवाही नुकसानदेह होगी. नुकीली वस्तु से घायल हो सकते हैं, इसलिए उठते बैठते समय देख कर बैठे. रिश्तों में भरोसे को कम न होने दें, ध्यान रखें कोई विवादित मुद्दे पर विचार मेल नहीं खा रहे हैं तो दो कदम पीछे हटने में लाभ है.

मिथुन- आज के दिन कामकाज के चलते भागा दौड़ी रहेगी. इससे आप थकान महसूस कर सकते हैं. संभव हो तो महत्वपूर्ण कामों को कल के लिए छोड़ दें. ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा. अपने प्रदर्शन के बल पर आपको सम्मान मिलेगा. कारोबारियों के लिए आज अच्छे लाभ के योग हैं. ध्यान रखें आपके कर्मचारियों के प्रसन्न रहने से कारोबार और बढ़ेगा. युवा वर्ग को बातचीत में बोलते समय ध्यान रखना चाहिए, सोच समझकर अपनी राय दें. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. मकान में निवेश की सोच रहे हैं तो कर सकते हैं. दांपत्य संबंधों में सुख शांति मिलेगी, जीवनसाथी को उपहार दे सकते हैं.

कर्क- आज दिव्यांग व्यक्ति की सहायता का मौका मिले तो अवश्य करें. बड़े निवेशकों के लिए आज प्लानिंग का दिन है, भविष्य में बदलती परिस्थितियों के अनुसार कारोबार या काम प्लान कर सकते हैं. करियर के प्रति फोकस बढ़ाना होगा. गलतियों से बचने की आदत बनाएं. इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार करने वालों को परेशान होना पड़ेगा, धैर्य के साथ काम करें. बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. युवा लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरते. कोई भी समस्या होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. पूरे परिवार के साथ यात्रा करने का अवसर बन रहा है, महामारी को देखते हुए सजगता बरतनी होगी.

सिंह- यदि आज आपका जन्मदिन है तो कुछ मीठा बनाकर लोगों में वितरण करें. मन को शांति और पुण्य मिलेगा. स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो काम का बहुत अधिक प्रेशर न लें. ऑफिस हो या बाहर दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है, इसलिए खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें. व्यापारी उत्पादों की बिक्री के लिए ध्यान रखें. आपके नाम पर कोई आंच न आए यह भविष्य में नुकसानदेह हो सकता है. अचानक स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. सतर्कता रखनी होगी. नई संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है. परिवार में विवाह योग्य कन्या का रिश्ता तय हो सकता है. निर्णयों में अपने से छोटों की भी भागीदारी कराएं.

कन्या- आज मन में विचलन है तो गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति के सानिध्य में जाने से लाभ होगा. लगातार चल रहे पेंडिंग कार्य परेशानी का कारण बन सकते हैं, जिन्हें समय निकालकर आज ही पूरे कर दें. व्यापार में निवेश फायदेमंद हो सकता है. कारोबारी विवेक से काम करें. किसी की देखादेखी या अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह पर काम करना ठीक नहीं. युवा वर्ग माता-पिता की बातों को प्राथमिकता दें. बुखार आने की आशंका है. मौसम में आ रहे बदलाव के प्रति सचेत रहना होगा. संतान की पढ़ाई पर पैनी निगाह रखें. खराब संगत के प्रति भी अलर्ट रहें. दिखावे में अधिक खर्च करना पड़ सकता है.

तुला- आज के दिन झूठ व प्रपंच के चक्कर में नहीं पड़ना है, अन्यथा अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. काम की गुणवत्ता से खुश रहेंगे. आत्मविश्वास बड़ा होने से सारे काम सफलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे. आज आर्थिक ग्राफ भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. भूमि या मकान को लेकर निवेश करने की प्लानिंग कर सकते हैं. विद्यार्थियों को बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट मिलने की संभावना है. कारोबारियों को लाभ होगा. अच्छे संपर्कों को और अधिक तरीके से तलाशने की जरूरत है. आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. निश्चिंत होकर मनपसंद भोजन कर सकते हैं. घर में कोई पेंडिंग काम है तो आज उसे निपटा लें.

वृश्चिक- आज के दिन नकारात्मक ग्रह आपको परिस्थितियों के अनुसार चोट पहुंचा सकते हैं. आज किसी भी लालच या भ्रम में आने से बचना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है. इंजीनियरों को आज प्रमोशन मिलने की संभावना है. जिम्मेदारियां बढ़ सकती है. व्यापारिक पार्टनरों के बीच विवाद की आशंका है. हिसाब किताब में पारदर्शिता बनाए रखें. युवा वर्ग अनैतिक कार्यों से बचकर रहें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आकर अपमानजनक स्थिति में आ सकते हैं. आज भी खानपान को लेकर सजग रहें. परिवार में पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, पहले से बीमार है तो उनकी दवाएं और दिनचर्या को लेकर लापरवाही न बरते.

धनु- आज आप की स्मरण शक्ति कमजोर होती नजर आ रही है, इसलिए आज ही निपटाए जाने वाले कार्यों की लिस्ट तैयार करके काम करें. कार्यस्थल पर कई लोगों के काम का भार आ सकता है, जो आपको दिशा भ्रमित कर देगा. सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता पड़ेगी. व्यापारिक मामलों में आज तेजी रखनी होगी. विद्यार्थी जिस विषय की जानकारी न हो, उसे टीचर से समझें. अपने मन से अंदाजा लगाना नुकसानदेह होगा. क्षणिक क्रोध से बच कर रहे हैं, यह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. मौसम के हिसाब से अपने दिनचर्या में बदलाव करना ठीक रहेगा. पुराने मित्रों से मिलने का अवसर मिलेगा.

मकर- आज के दिन भविष्य की प्लानिंग करना उपयुक्त होगा, लम्बे निवेश करना भी लाभकारी रहेगा. कार्यों में क्रिएटिव और नई टेक्नोलॉजी को जोड़कर काम करना फायदेमंद हो सकता है. कारोबारी महत्वपूर्ण डील करते समय जल्दबाजी न दिखाएं. सभी पहलुओं की जांच परख के बाद ही हामी भरे. शोध से जुड़े कार्यों से कुछ नया सीखने को मिलेगा. सेहत की बात करें तो सर्दी-जुकाम से बचने का प्रयास करें. सांस लेने में दिक्कत होती है तो डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. घर में किसी बात पर विवाद होने की आशंका है. रिश्तों में शंका को पनपने न दें. किसी मुद्दे पर अनबन है तो मिल बैठकर सुलझाएं.

कुम्भ- आज के दिन मन में प्रसन्नता और उत्साह बनाए रखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. कार्यस्थल पर बॉस और उच्च अधिकारी आप पर अधिक भरोसा करेगा, उनके भरोसे को बनाए रखने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. लेखन में रुचि रखने वालों के लिए समय उपयुक्त है. डेकोरेशन का सामान बेचने वालों के लिए भी अच्छा मुनाफा होगा. लीवर के रोगों से ग्रस्त मरीजों को सचेत रहें. वहीं जो पहले से बीमार हैं वह खानपान या दवाओं को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें. पिता की कठोर बातें मन को चोट पहुंचा सकती हैं. मगर धैर्य के साथ व्यवहार करें. परिवार की ओर से शुभ समाचार मिलेगा.

मीन- आज के दिन अपने प्रयासों में किसी भी रूप में कमी न लाएं. तभी लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे. सरकारी काम बनते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन जरूरी एहतियात बनाए रखना होगा. ऑफिस में विरोधी सलाहकार के रूप में नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए भ्रमित हुए बिना सिर्फ अपने मन की करें. ऑनलाइन कारोबार करने वालों के लिए अच्छा मुनाफा होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से मन न हो तो रात का खाना छोड़ सकते हैं. सुबह सेहत और पेट बिल्कुल सही रहेगा. परिवार के साथ समय अवश्य बिताएं. पड़ोसी के साथ विवाद हो सकता है, लेकिन संयमित होकर अपनी बात रखने से समाधान मिल जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top