Automobile

ये हैं देश की सबसे महंगी बाइक, कारों से भी ज्यादा दमदार है इनका इंजन

इन बाइकों की डिजाइन बेहद आकर्षक है. इनमें से कुछ बाइक की कीमत लग्जरी कारों से भी ज्यादा है. स्पीड के मामले में भी इनका कोई जवाब नहीं है. इनकी चुनिंदा यूनिट्स ही बनाई जाती हैं.

नई दिल्लीः क्या आप जानते हैं कि भारत की सबसे महंगी बाइक कौन सी हैं? अगर नहीं, तो हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं. इनकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इनकी डिजाइन, पावर, स्पीड देखकर भी आप चौंक जाएंगे. खास बात यह है कि इनका इंजन बेहद दमदार होता है. इन सभी बाइकों की कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा है. ये बाइक इंडस्ट्री की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित होती हैं. चलिए इनके बारे में जान लेते हैं.

Ducati Panigale 1299 Superleggera

भारत की सबसे महंगी बाइक डुकाटी पनिगेल है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.12 करोड़ रुपये है. इसका डिजाइन बेहद आकर्षक है. इसे देखकर आपको इसकी कीमत का अंदाजा हो जाएगा. इसका इंजन हल्का और बेहद मजबूत होता है. यह 1285CC के इंजन से लैस है. खास बात यह है कि दुनिया में इस बाइक की केवल 500 यूनिट ही बनाई जाती हैं. इसमें 2 साल की माइलेज वारंटी भी दी जाती है.

BMW HP4 Race

बीएमडब्ल्यू की लग्जरी कारों के बारे में अब तक आपने काफी सुना होगा. आज इसकी लग्जरी बाइक के बारे में जान लेते हैं. बीएमडब्ल्यू की बाइक एचपी 4 रेस एक एडवेंचर बाइक है. इसका फ्रेम फुल-कार्बन फाइबर का बना होता है. इंजन की बात करें, तो इसमें 999CC  का बेहद दमदार इंजन है. इसमें डायनमिक ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक और व्हीकल कंट्रोल सिस्टम होता है. यह खासतौर से रेसिंग के लिए बनाई गई है. इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 85 लाख रुपये है.

2019 Kawasaki Ninja H2R

कावासाकी की इस बाइक में 998 CC  का इंजन होता है. इसको देश और दुनिया में काफी पसंद किया जाता है. इस बाइक की स्पीड जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इसकी टॉप स्पीड 400kmph है. यह बाइक ऐसी टेक्नोलॉजी से लैस है, जिसमें बाइक पर हुए स्क्रैच ऑटोमैटिक तरीके से हील हो जाएंगे. इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 72 लाख रुपये है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top