OFFICENEWS

Jio vs Airtel vs Vi: सबसे किफायती 4G डेटा प्लान, दाम 16 रुपये से शुरू

अगर आप किफायती डेटा प्लान की तलाश में हैं और अपनी डेटा की जरूरतों को पूरा करने के लिए ‘ऑल-इन-वन’ प्लान नहीं चाहते तो Jio, Airtel और Vodafone द्वारा ऑफर किए जाने वाले डेटा ऐड-ऑन प्लान के बारे में सोच सकते हैं।

नई दिल्ली
अगर आपको वर्क फ्रॉम होम या किसी खास जरूरत के लिए डेटा प्लान की जरूरत है तो आप एयरटेल, जियो और Vi के प्लान चुन सकते हैं। एयरटेल ने हाल ही में अपने ऐड-ऑन प्लान की लिस्ट एक्सटेंड कर दी है। अब Airtel Thanks ऐप में 78 रुपये, 89 रुपये, 131 रुपये और 248 रुपये वाले डेटा ऐड-ऑ प्लान मौजूद हैं। एयरटेल के पास 48 रुपये, 98 रुपये, 251 रुपये और 401 रुपये वाले प्लान पहले से मौजूद थे। गौर करने वाली बात है कि ये डेटा ऐड-ऑन प्लान मौजूदा रिचार्ज प्लान के साथ ही काम करते हैं।

एयरटेल के 48 रुपये और 401 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। ध्यान देने वाली बात है कि ये दोनों ऐप-एक्सक्लूसिव ऑफर हैं और इन्हें Airtel Thanks ऐप से ही रिचार्ज किया जा सकता है।

48 रुपये वाला एयरटेल डेटा प्लान
एयरटेल के 48 रुपये वाले डेटा प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। इस प्लान में 3 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है।

98 रुपये वाला एयरटेल डेटा प्लान
एयरटेल के इस डेटा प्लान में 12 जीबी डेटा मिलता है। इस मौजूदा रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी के साथ ही काम करता है।

251 रुपये वाला एयरटेल डेटा प्लान
एयरटेल का यह डेटा प्लान 50 जीबी डेटा के साथ आता है। यह प्लान पहले से सब्सक्राइब प्लान की वैलिडिटी तक चलता है।

एयरटेल के 78 रुपये और 248 रुपये वाले डेटा प्लान में क्रमशः 5 जीबी और 25 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। ये प्लान मौजूदा रिचार्ज की वैलिडिटी तक काम करते हैं। इन दोनों प्लान में क्रमशः एक महीने और एक साल के लिए विंक म्यूजिक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है। यानी यूजर्स अनलिमिटेड गाने डाउनलोड कर सकते हैं।

Vodafone Idea (Vi) डेटा प्लान
16 रुपये वाला Vi डेटा प्लान
इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 1 जीबी डेटा 24 घंटे के लिए ऑफर करती है।

48 रुपये वाला Vi डेटा प्लान
इस प्लान में 3 जीबी डेटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिन है।

98 रुपये वाला Vi डेटा प्लान
इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है और इसमें डबल डेटा ऑफर के तहत 12 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है।

355 रुपये वावा Vi डेटा प्लान
इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। ग्राहकों को इस प्लान में 50 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान के साथ कंपनी एक साल के लिए Zee Premium का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर करती है।

इसके अलावा Vi के पास वर्क फ्रॉम होम प्लान भी है जिनकी कीमत 251 रुपये और 351 रुपये है। इन दोनों प्लान में 28 और 56 दिनों के लिए क्रमशः 50 जीबी व 100 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है।

Reliance Jio डेटा प्लान
जियो के डेटा प्लान की बात करें तो कंपनी के पास 51 रुपये, 101 रुपये और 499 रुपये के दाम में 4G डेटा वाउचर ऑफर किया जाता है। बता दें कि जियो के कुछ टॉक टाइम प्लान में भी अतिरिक्त डेटा ऑफर किया जाता था लेकिन IUC चार्ज हटने के बाद कंपनी ने ग्राहकों को दिया जाने वाला अतिरिक्त डेटा खत्म कर दिया है।

51 रुपये वाला जियो 4G डेटा वाउचर
जियो के 51 रुपये वाले डेटा वाउचर में 656 IUC मिनट्स के टॉकटाइम के साथ 6GB अतिरिक्त डेटा मिलता है।

101 रुपये वाला जियो 4G डेटा वाउचर
जियो के 101 रुपये वाले डेटा वाउचर में 1362 IUC मिनट का टॉकटाइम बेनिफिट दिया जाता है। इसके साथ ही 12 जीबी अतिरिक्त डेटा भी इस वाउचर में मिलता है।

499 रुपये वाला जियो क्रिकेट पैक
499 रुपये वाले जियो क्रिकेट पैक में हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में एक साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है और इसमें कोई कॉलिंग व एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलते। इस प्लान में जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top