OFFICENEWS

Jio, Airtel, Vi और BSNL के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान, कीमत 11 रुपये से शुरू

jio airtel vodafone bsnl

अगर आपका रोज मिलने वाला डेटा जल्दी खत्म हो जाता है और आप अपने लिए किफायती टॉप-अप वाउचर की तलाश कर रहे हैं, तो खबर आपके मतलब की है। आज हम आपको यहां Jio Airtel, BSNL और Vodafone-idea के कुछ चुनिंदा किफायती प्रीपेड प्लान के बारे में बताएंगे, जिनमें आपको हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। आइए इन सस्ते रिचार्ज प्लान पर डालते हैं एक नजर…

Vi के सस्ते प्रीपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया के 16 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 1GB डेटा मिलेगा। हालांकि, इस प्लान में SMS और कॉलिंग की सुविधा नहीं दी जाएगी। वहीं, यह प्लान 24 घंटे तक एक्टिव रहेगा। अन्य रिचार्ज प्लान की बात करें तो वोडाफोन-आइडिया के पोर्टफोलियो में 48 रुपये का प्लान मौजूद है। इसमें यूजर्स को 28 दिनों के लिए कुल 3GB डेटा दिया जाएगा। 

Jio के किफायती प्रीपेड प्लान

सस्ते प्रीपेड प्लान की बात करें तो जियो के प्लेटफॉर्म पर 11 रुपये वाला प्लान उपलब्ध है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 1GB डेटा मिलेगा। हालांकि, इसमें कॉलिंग और प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाएगी। इसके अलावा कंपनी के पोर्टफोलियो में 21 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी मौजूद है, जिसमें यूजर्स को 2GB डेटा दिया जाएगा। 

BSNL का किफायती रिचार्ज प्लान

BSNL के प्रीपेड प्लान में सबसे सस्ता 19 रुपये वाला प्लान है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में 1GB डेटा मिलेगा। हालांकि, इस पैक में यूजर्स को SMS और कॉलिंग की सुविधा नहीं दी जाएगी।

Airtel का सस्ता प्रीपेड प्लान

Airtel के पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता 48 रुपये वाला प्लान है। इस रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को 3GB डेटा मिलेगा। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

Airtel ने पूरी की 5G सर्विस की तैयारी

बता दें कि टेलीकॉम कंपनी Airtel ने 5G सर्विस की सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है। ऐसे में Airtel को भारत में 5G सर्विस को रोलआउट करने के लिए भारत सरकार की तरफ से मंजूरी का इंतजार है। Airtel के मुतबाकि कंपनी को हैदराबाद के Airtel स्टोर पर 1800 बैंड 5G स्पीड हासिल की जा सकती है। साथ ही मौजूदा स्पेक्ट्रम बैंड पर भी 5G नेटवर्क को उपलब्ध कराया जा सकता है।  

Airtel 5G सर्विस का ट्रायल रन कोर नेटवर्क, ट्रांसपोर्ट नेटवर्क, रेडियो नेटवर्क पर पूरी तरह सफल रहा है। इस दौरान Airtel ने 10X स्पीड, 10X लेटेंसी और 100x एक्यूरेसी हासिल की है। टेक एक्सपर्ट Randeep Sekhon की मानें, तो भारत में अगर 10 से 15 हजार रुपये की कीमत में 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाता है, तो 5G सर्विस का तेजी से विस्तार हो सकेगा।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top