Horoscope

राशिफल 10 फरवरी: मेष, सिंह, कन्या और मकर राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आज मेष, मिथुन, तुला और कुंभ राशि वालों को कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज माघ कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. चंद्रमा आज मकर राशि में गोचर कर रहा है. मकर राशि में आज 6 ग्रहों की युति बनी हुई है. ज्योतिष शास्त्र में इस गोल योग कहा जाता है. ग्रहों की स्थिति का आज सभी राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ने जा रहा है, सभी राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज काफी एक्टिव रहने की जरूरत होगी. ग्रहों की स्थितियां इस समय आजीविका के लिए कष्टकारी हो सकती हैं. कई ग्रहों का संयोजन मल्टी टास्क के लिए प्रेरित कर रहा है. घर खर्च के लिए क्रेडिट कार्ड अनावश्यक यूज न करें. बॉस के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की तीखी बोली कारोबार के लिए नुकसानदेह हो सकती है. विद्यार्थी परीक्षाओं में बेहतर परिणाम लाएंगे. विदेश में जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वालों को शुभ समाचार मिलेगा. कमर और पीठ में दर्द या साइटिका का दर्द उठ सकता है. घर में सभी का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. पितामाह के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

वृष- आज सभी कार्यों को बनाने के लिए आवश्यकता से अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी. वे काम जिन्हें आप बेहद आसानी से कर पाते थे, आज परेशानी खड़ी कर सकते हैं. फाइनेसस से बिजनेस में लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. व्यापारिक मामलों में थोड़ा धैर्य रखना लाभप्रद होगा. पेंडिंग संबंधी कामों को समय रहते पूरा करना सार्थक होगा. विद्यार्थियों के लिए कंबाइन का विकल्प बहुत लाभदायक होता दिख रहा है, लेकिन युवा वर्ग झूठ का सहारा लेकर काम न करें. स्वास्थ्य को लेकर मधुमेह के रोगियों को सचेत रहना चाहिए, दवाएं नियमित रखनी होंगी. जीवनसाथी से तालमेल बढ़ाएं, अन्यथा मतभेद बढ़ सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य न खोएं. अपने काम पर फोकस करते हुए निरंतरता बनाए रखें. अगले कुछ दिन आर्थिकी और अजीविका के लिए थोड़े चुनौतीपूर्ण रहेंगे, लेकिन आप इनका समाधान बेहतर ढंग से कर पाने में सफल भी होंगे. परिश्रम के साथ कोई समझौता न करें. नया कारोबार शुरू करना चाह रहे हैं तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. कुछ दिन बाद परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा है वे अब कठोर मेहनत करें अन्यथा सफलता में संदेह रहेगा. मोटे अनाज का सेवन लाभप्रद रहेगा, क्योंकि कब्ज की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार से शुभ समाचार मिलेगा.

कर्क- आज करीबियों के साथ कम्यूनिकेशन गैप न बनाएं. ग्रहों की स्थितियां आपसी तालमेल बिगाड़ने के साथ ग्रहों का दबाव रिश्तों को कमजोर कर सकता है. कामकाज की व्यस्तता बढ़ सकती है. ऑफिशियल काम में गुणवत्ता को लेकर पूरी सजगता बरतनी होगी, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक कार्य में लगे लोगों को राहत मिलेगी. पार्टनरशिप में व्यापार करने एक दूसरे की बातों का समर्थन करें, नये पार्टनर भी जुड़ सकते हैं. हेल्थ को लेकर स्थितियां बदल रही हैं. थोड़ी कमजोरी महसूस होगी. खान-पान में पौष्टिक आहार लें. बाजार की वस्तु या पैक्ड फूड न खाएं. डिहाइड्रेशन हो सकता है. पारिवारिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए सभी को समय दें.

सिंह- मस्तिष्क कर्म और अपनों का सहयोग आज सर्वाधिक काम आएगा. इस मानसिकता के साथ आगे बढ़ने से सफलता मिलेगी. ऑफिशियल काम की गुणवत्ता में कमी न आने दें, अन्यथा बॉस का गुस्सा झेलना पड़ेगा. यह समय उन्नति कारक है. फोकस खोने से परिश्रम का परिणाम खराब हो सकता है. जो लोग पुलिस, चिकित्सा विभाग या दूसरे किसी सरकारी जनसेवा से जुड़े विभागों में कार्यरत हैं, उन्हें जल्द प्रगति मिलेगी. फाइनेंस से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहने वाला है. पैर और कमर में चोट लगने की आशंका है, सजग रहें. मां को भी स्वास्थ्य के लिए सतर्कता बर्तें.

कन्या- आज खुद को तनाव या मानसिक बोझ से बचाने का प्रयास करना होगा. ध्यान रहे छोटी-छोटी खुशियों को हथियार बना कर नकारात्मक प्रवृत्ति को भगाना होगा. नौकरीपेशा लोग मानसिक तौर पर भार महसूस करेंगे, मनचाहे काम पूरे होने में देरी होगी. व्यापारिक मामलों में सजगता नुकसान से बचाएगी. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ आराम भी करें. युवा वर्ग को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए नये रास्ते खोजते हुए ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करनी चाहिए. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्कता रखनी होगी. बीपी लो रहता है तो स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बहन से विवाद की आशंका है. संतान के स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है.

तुला- आज के दिन ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपकी सुख-सुविधाओं में कमी ला सकता है. भौतिक सुखों में कमी लाकर आध्यात्मिक सुख को बढ़ाने का प्रयास मन को शांत रखेगा. घरेलू मामलों में भी कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती हैं. स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल रहा है तो उसे हाथ से जाने न दें. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वाले इस सप्ताह अधिक माल डंप करने से बचना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसानों का सामना करना होगा. हृदय से संबंधित कोई समस्या है तो बिल्कुल लापरवाही न बरतें. डॉक्टर के बताए परहेज को अनिवार्य रूप से मानें. पिता के साथ ताल-मेल अच्छा रहेगा महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा भी करें.

वृश्चिक- अपनी सामाजिक छवि के प्रति बहुत सतर्कता बरतें, ऐसा कोई भी काम न करें, जिससे आपकी इमेज खराब हो. बचत और सुख का तालमेल बिठाकर रखने से परिस्थितियां आपके नियंत्रण में रहेंगी. ध्यान रखना होगा कि आपने किसी परिचित से उधार ले रखा है तो चुकाने का प्रयास शुरू कर दें. ऑफिस में अपने अधीनस्थों के साथ विनम्रता का व्यवहार करें. व्यापार में टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले नेटवर्कों को सक्रिय रखें. युवा वर्ग सोशल पोस्ट शेयर करते समय सजग रहें. सेहत को लेकर हाथों की देखभाल करें, धारदार चीजों का यूज करते समय अलर्ट रहें. छोटे भाई की संगत पर पैनी निगाह रखें.

धनु- आज के दिन खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की ओर बढ़ना होगा. खर्च और ख़रीददारी को लेकर बेहद सतर्कता रखनी होगी, अन्यथा आने वाले दिन कष्टकारी हो सकते हैं. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति कठिन दिख रही है, इसलिए पारिवारिक स्थितियों में गिरावट देखने को मिल सकती है. आप ऑफिशियल छुट्टी पर हैं तो टीम के साथ ऑनलाइन संपर्क में रहते हुए काम आगे बढ़ाते रहना होगा. फैक्ट्री के मालिक अधीनस्थों का प्रदर्शन आंकते रहें. स्वास्थ्य को देखते हुए आहार में फाइबर की मात्रा अधिक रखनी चाहिए. पारिवारिक रूप से पूर्ण सुख मिलेगा. घर का माहौल बहुत प्रसन्न चित्त प्रफुल्लित और हर्षित रखें.

मकर- आज खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें. कामकाज में अपनी ऊर्जा का पूरा उपयोग करते हुए प्रदर्शन को सबसे बेहतर बनाए रखें. ग्रहों की स्थिति आपकी इम्यूनिटी कमजोर करती दिख रही है. थोड़ा सतर्क रहें. कार्यालय में नियम-कानूनों का सख्ती से पालन करना जरूरी है. होटल और रेस्टोरेंट कारोबारियों को साफ-सफाई पर ध्यान देना होगा, अन्यथा ग्राहक नाराज होकर जा सकते हैं. विद्यार्थी और युवाओं को मन पसंदीदा कार्य करने चाहिए. सेहत की बात करें तो आज थोड़ा सा सजग रहें, जिन लोगों को हाई बीपी, सिर दर्द या माइग्रेन जैसी समस्याएं हैं, वह परेशान हो सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ विवादों को बढ़ावा न दें.

कुम्भ- घर हो या कार्यालय आज अपने सहयोगियों को पूरा महत्व दें. अचानक यात्रा का योग बन रहा है. ऑफिशियल कार्यों में सारा फोकस बनाएं, तभी प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. विदेशी कंपनी में कार्यरत लोगों को नौकरी में बिल्कुल लापरवाही नहीं करनी चाहिए. कुछ आर्थिक रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अनावश्यक रूप से अधिक ख़रीददारी करने बचें. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले और प्रॉपर्टी के व्यापारियों को थोड़ी चिंता रहेगी, बड़े निवेश से बचें. युवा वाहन दुर्घटना को लेकर सजग रहें. घर की साफ-सफाई का जिम्मा ले सके तो बहुत ही अच्छा है, साथ ही मां की जरूरतों का ध्यान रखें.

मीन- आज के दिन कड़ी मेहनत ही आपको सफलता के द्वार तक पहुंचाएगी. आईटी सेक्टर में कार्यरत लोगों पर अचानक कार्य भार बढ़ेगा. आपके अच्छे व्यवहार के चलते कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी आपका भरपूर सहयोग करेंगे. होम एप्लायंस के व्यापारियों के लिए दिन मुनाफेभरा होगा. स्वास्थ्य को लेकर फेफड़ों या अस्थमा संबंधित रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है, इसी ओर महामारी को देखते हुए पूरी तरह सजग रहें. परिवार में किसी भी तरह की आपसी तकरार से बचें. प्रेम के साथ रहने की सलाह है. बड़े भाई के स्वास्थ्य, आजीविका क्षेत्र में हानि की आशंका है, तो वहीं सदस्यों की भावनाओं को चोट न पहुंचें, इसका भी पूरा ध्यान रखें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top