JOB ALERTS

IAF Group C recruitment :10वीं, 12वीं पास के लिए भारतीय वायुसेना में भर्तियां, करें अप्लाई

Indian air force Group C recruitment 2021 : भारतीय वायुसेना ने पश्चिमी कमान के लिए मल्टी टास्किंग स्टाफ, हाउस कीपिंग स्टाफ और क्लर्क जैसे पदों के लिए भर्ती निकाली है. 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी के अच्छे अवसर हैं.

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना (IAF) में ग्रुप सी कैटेगरी के पद करियर बनाने का मौका है. भारतीय वायुसेना ने पश्चिमी एयर कमांड के लिए सिविलयन के पदों पर 255 वैकेंसी निकाली है.

नोटिफिकेशन के अनुसार, पश्चिमी एयर कमांड में सिविलयन के 255 खाली पदों पर भर्ती की जानी है. ये ग्रुप सी कैटेगरी के पद हैं. आवेदन ऑफलाइन करने हैं. नोटिफिकेशन के साथ ही फॉर्म भी जारी किए गए हैं.

आवेदन की अंतिम तिथि- 13 मार्च 2021

वेतनमान – भिन्न-भिन्न पदों के अनुसार वेतन में भी अंतर है. लेवल-1- 18000 रुपये महीना, लेवल-2-19900 रुपये, लेवल- 4- 25500 रुपये प्रति माह.

आयु सीमा – 18-25 वर्ष. आयु सीमा में ओबीसी को 03 साल, एससी/एसटी को 05 साल, दिव्यांग अभ्यर्थी को 10 साल की छूट दी जाएगी. इसके अलाव विधवा, तलाकशुदा, न्यायिक तौर पर पति से अलग रह रही लेकिन इसके बाद विवाह न करने वाली महिला अभ्यर्थी 35 वर्ष की उम्र तक आवेदन कर सकती हैं. इस शर्त के साथ एससी और एसटी वर्ग की महिलाओं की आयु सीमा 40 वर्ष तक है.

आवश्यक योग्यता-
-मल्टी टास्किंग स्टाफ, हाउस कीपिंग स्टाफ, मेस स्टाफ –
 मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या इसके समकक्ष.
-एलडीसी, क्लर्क हिंदी टाइपिस्ट – 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड मैन्युअल टाइपराइटर पर और कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट.
-स्टेनोग्राफर ग्रेड-II/स्टोर सुपरिंटेंडेंट- किसी भी विषय में ग्रेजुएशन.
-स्टोर कीपर – 12वीं पास होना चाहिए.
-लाउंड्रीमैन, आया, वार्ड सखियां – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास.
-कारपेंटर, पेंटर- 10वीं पास होने के साथ कारपेंटरिंग और पेंटिंग के ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट.
-वुल्कैनाइजर- 10वीं पास होना चाहिए.
-सिविलयन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) 10वीं पास होन के साथ लाइट व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस. दो साल वाहन चलाने का अनुभव.
-फायर मैन- 10वीं पास होने के साथ स्टेट फायर सर्विस से फायर फाइटिंग ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top