Horoscope

राशिफल 21 फरवरी: वृषभ, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: वृषभ, सिंह, धनु और कुंभ राशि वालों को आज कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. धार्मिक दृष्टि से आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज गुप्त नवरात्रि का समापन है. चंद्रमा आज वृषभ राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण करेगा. धन और सेहत के मामले में आज कुछ राशियां सतर्कता बरतें.

राशिफल (Horoscope)

मेष- आज अपने संपर्कों को बढ़ाते हुए व्यापारिक लाभ के लिए सक्रिय रहना होगा. इन्वेस्टमेंट के लिए स्वास्थ्य संबंधी मामले सार्थक हैं, जल्दी और बेहतर मुनाफा दे सकते हैं. उच्च अधिकारियों की बातें आपको चुभ सकती हैं, लेकिन उन पर प्रतिक्रिया करना ठीक नहीं होगा. कारोबार में कोई नया पार्टनर जुड़ने का इच्छुक है तो साफ-सुथरी शर्तों के साथ जोड़ना कारगर रहेगा. युवा वर्ग किसी अनजान व्यक्ति से प्रगाढ़ता न बढ़ाएं, अन्यथा गुप्त बातों से जानकर वह भविष्य के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. त्वचा संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं. स्वच्छता के प्रति खास सतर्कता रखें. घरेलू विवादों को कानूनी कार्यवाही तक ले जाने से बचना होगा.

वृष- आज के दिन अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा, इसलिए अपनी बात रखने में किसी प्रकार का संकोच न करें. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता का सम्मान होगा और महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. आज के दिन बहुत जरूरी न हो तो ऑफिशियल कार्यों से छुट्टी लेकर परिवार के साथ समय बिताएं. रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. कारोबारियों को व्यापार के लिए अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. बीमार चल रहे लोगों को सजग रहना होगा. जल्द ही सर्जरी कराई है या अस्पताल से लौटे हैं तो इंफेक्शन का डर है. किसी कारण बन व्यथित है तो किसी करीबी या मित्र से दिल की बात साझा कर सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन काम का बोझ बहुत अधिक है तो पूरी सक्रियता के साथ उसे समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें. बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर मिले प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए रणनीति में बदलाव करने की जरूरत है. अच्छी सलाह को दरकिनार करना नुकसानदेह हो सकता है, इनसे प्रदर्शन करने में भी लाभ होगा. ऑनलाइन कारोबार को बढ़ावा देने की जरूरत है. युवा वर्ग मोबाइल फोन का अत्यधिक प्रयोग करने से बचें अन्यथा महत्वपूर्ण डाटा लीक हो सकता है. आंखों से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं, नियमित तौर पर जांच कराएं. पारिवारिक जिम्मेदारियों में लापरवाही अपनों के लिए ठीक नहीं होगी.

कर्क- आज सूर्य नारायणजी की कृपा से आपके सभी काम बन सकेंगे. जल का अर्घ्य अवश्य दें. ध्यान रखें नए लोगों के साथ खुद को विनम्र रखें. कार्यस्थल पर टीम को एकजुट करके रखें. व्यापार बढ़ाने के लिए कोई भी गैरकानूनी चीजों का सहारा न लें अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. पार्टनर के साथ लेनदेन के विषयों पर स्पष्ट बातचीत रखें और अत्यधिक मुनाफे को लेकर खींचतान न करें. पैर में दर्द और सूजन परेशान हो सकता है, समय-समय पर हेल्थ चेकअप कराना लाभप्रद रहेगा. छोटे सदस्यों की संगति पर ध्यान दें, खास तौर पर कॉलेज जाने वाले युवाओं को नशे से दूर रखें.

सिंह- आज के दिन सोशल मीडिया पर काम करने वालें अपनी कलम का प्रयोग बहुत सोच समझ कर करना चाहिए अन्यथा अपयश का कारण बन सकते हैं. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को अच्छी सफलता मिलेगी. युवाओं को नई नौकरी मिलने की उम्मीद है. अवसर मिलने पर अपनी ओर से कोई लापरवाही में उसे न गंवाए. बड़े कारोबारियों को आर्थिक मामलों में फूंक-फूंक कर कदम रखना होगा. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो आर्थिक लेन-देन को लेकर सतर्कता बरतें. युवा लक्ष्य के प्रति फोकस बनाए रखें. हेल्थ में मौसम के बदलाव का आपके स्वास्थ्य का नकारात्मक असर हो सकता है. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर चिंता रहेगी.

कन्या- आज के दिन आपका अड़ियल रवैया रिश्तों को खराब कर देगा, इसलिए संयमित व्यवहार के साथ व्यर्थ की बातों पर आक्रोश न दिखाएं. सहकर्मियों के साथ नोकझोंक होने की आशंका है. टीम को एकजुट करके रखें. बड़े कारोबारी नई डील को लेकर सजग रहें. मुनाफे को लेकर विवाद हो सकता है. नए कोर्स में एडमिशन के लिए समय सर्वोत्तम है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अवसरों को भुनाने के लिए पूरा परिश्रम करने की जरूरत है. इम्यून सिस्टम कुछ कमजोर है तो मेडिटेशन और सूर्य नमस्कार करना लाभकारी रहेगा. बड़े बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आराम मिलेगा. घरेलू निर्णय आम राय के बिना न लें.

तुला- आज के दिन आपके सभी कार्य बनते नजर आ रहे हैं, इससे काफी रिलैक्स महसूस होगा. पुराने निवेश अच्छे ब्याज पर आपको धन लाभ कराएंगे, लेकिन किसी अजनबी के कहने पर बड़ा निवेश करने से बचें. कार्य स्थल पर अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखनी होगी. विरोधी सक्रिय रह सकते हैं. बड़े कारोबारी सामान की गुणवत्ता पर ध्यान दें. फुटकर व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद न पसंद का ध्यान रखें. युवाओं को वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन मिलेगा. करियर के मामले में लापरवाही बिल्कुल न बरतें. लीवर के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार दे सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन आत्मविश्वास में कमी रह सकती है. मेडिटेशन और मोटिवेशनल किताबें पढ़ें और खुद को तनाव मुक्त रखें. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को उपहार दें. जरूरतमंदों की मदद के लिए खुद पहल करना सार्थक रहेगा. व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से अच्छे ऑफर मिल सकते हैं, लेकिन कानूनी नियमों को लेकर सतर्कता रखनी होगी. युवा वर्ग को अपनों के सहयोग के चलते आत्मविश्वास और मनोबल में बढ़ोतरी रहेगी. गिरकर चोट लगने की आशंका है, इसलिए बाथरूम या चिकनी सतह पर संभल कर चलें. मित्रों और जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. किसी विषय पर विवाद है तो खुद पहल कर उसका निस्तारण करें.

धनु- आज किसी वरिष्ठजन का मार्गदर्शन आपकी कई पहलुओं को समस्या से बाहर निकालने वाला होगा. ऑफिस में मिला नया कार्य आसानी से समाप्त नहीं हो रहा है तो टीम को एकजुट कर समय सीमा के अंदर पूरा करें. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. व्यापारिक मामलों में लोन लेने के इच्छुक हैं तो प्लानिंग करें. सोने चांदी या धातु का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए लाभप्रद है. क्रोध और तनाव की वजह से थकान हो सकती है. खुद को रिलैक्स करने के लिए काम के बीच समय निकालना जरूरी है. घरेलू सुख साधनों में वृद्धि होगी अचानक बड़ी खरीदारी करनी पड़ सकती है.

मकर- आज भाग्य चमकाने के लिए कर्मठता को सहारा बनाना होगा. किसी भी सूरत में लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह रहेगी. फाइनेंस का काम करने वालों के लिए अच्छी डील मिलने की संभावना है, लेकिन लेनदेन को लेकर सतर्कता रखनी होगी. कारोबारी फैक्ट्री या दुकान में आग लगने के प्रति अलर्ट रहें. सुरक्षा उपायों के नियमित तौर पर जांच कराना आवश्यक रहेगा. खिलौनों को कारोबार करने वाले व्यापारियों को बहुत अच्छा लाभ मिलेगा. युवा अपने लक्ष्य से फोकस बनाए रखें. छोटे बच्चों को इन्फेक्शन होने की आशंका है. एक वर्ष तक के बच्चों की सेहत पर बहुत ध्यान दें. बहन को अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की सलाह दें.

कुम्भ- आज के दिन निर्णय लेते वक्त अपने आत्मविश्वास को कतई कमजोर न पड़ने दें. विरोधी आपकी इस कमी का फायदा उठा सकते हैं. ऑफिस का कामकाज गंभीरता से पूरा करें. गलती की गुंजाइश न रखें. कारोबार में सेंध लग सकती है, इसलिए अनजान व्यक्ति के कहने पर निवेश करना खतरनाक होगा. युवा अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए तैयार रहें, बेहतर मौके बन रहे हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. हेल्थ को लेकर चिंता मुक्त रहें और मनपसंद खानपान या आउटिंग पर जा सकते हैं. घर की जरूरतों का ख्याल रखें. सभी के सहयोग से कठिन काम भी पूरे हो जाएंगे. परिवार में बड़ों के साथ आदरपूर्वक पेश आएं, सम्मान बढ़ेगा.

मीन- आज के दिन नया गैजेट खरीदने के लिए उपयुक्त है, लेकिन किसी की देखादेखी कर फिजूलखर्ची से भी बचें. संभव हो तो किसी गरीब महिला को अनाज का दान करें. ऑफिस में सहयोगियों के साथ कंपटीशन रहेगा. बुटिक और कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. फुटकर उपभोक्ता के लिए कोई स्कीम या ऑफर देना लाभप्रद होगा. युवा सरकारी नौकरी के लिए प्रयास जारी रखें. युवा वर्ग समय का पूरा सदुपयोग करें. मौसम में हो रहे बदलाव के चलते बुखार आने की आशंका है. संध्या आरती के साथ सुंदरकांड का पाठ लाभप्रद रहेगा. परिवार में सभी के सहयोग से कठिन काम भी बनते नजर आ रहे हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top