FINANCE

बंद पड़ी है आपकी LIC Policy? दोबारा चालू कराने पर मिल रहा 30% तक का डिस्काउंट

प्रीमियम में देरी होने के कारण अगर आपकी भी LIC Policy लैप्स हो गई है तो आप इसे दोबारा शुरू करा सकते हैं. LIC India के शानदार ऑफर के तहत आपको 30 प्रतिशत का ऑफर भी मिलेगा. ये एक लिमिटेड टाइम ऑफर है.

नई दिल्ली: क्या आपकी भी LIC Policy समय पर प्रीमियम न भरने के कारण लैप्स हो गई है? तो चिंता न करें. भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड (LIC of India) ने एक बार फिर से लोगों को बंद हो चुकी पॉलिसी को फिर से शुरू करने की सुविधा दी है. इसके तहत पॉलिसी दोबारा शुरू करने पर लोगों को 30 फीसदी छूट मिलेगी. 

इस तरह है फायदे का सौदा

बंद हो चुकी पॉलिसी को शुरू करना फायदे का सौदा है क्योंकि बीमा पॉलिसी का प्रीमियम उम्र के हिसाब से तय होता है. अगर बंद पॉलिसी को दोबारा से शुरू किया जाता है तो फिर कुछ लेट फीस ही देनी होगी. हालांकि पॉलिसी शुरू करने से पहले कोविड-19 से जुड़े कुछ सवालों के जवाब भी देने होंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार की तरफ से ऐसी गाइडलाइन आई है. 

6 मार्च तक जारी रहेगी सुविधा

गौरतलब है कि 5 साल से बंद पॉलिसी को दोबारा से शुरू करने की सुविधा मिलेगी. यह सुविधा देश भर में मौजूद एलआईसी के सैटेलाइट कार्यालयों में भी उपलब्ध होगी. इस दौरान लोगों को विशेष चिकित्सा परीक्षण कराने की जरूरत भी नहीं होगी. इस दौरान कुछ शर्तों के साथ उपभोक्ताओं को समयपूर्व बीच में बंद पॉलिसी को फिर चालू करने की अनुमति दी जाएगी. इस सुविधा को 6 मार्च  तक जारी रखने का फैसला किया है. इससे पहले भी इस तरह का अभियान 10 अगस्त से 9 अक्टूबर तक भी चलाया गया था. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top