OFFICENEWS

Inca Tern Bird: सोशल मीडिया पर वायरल हुई सफेद मूंछों वाली चिड़िया, आप भी देखते रह जाएंगे

कुदरत के करिश्मे के आगे सब फेल है. पेरू (Peru) और चिली (Chile) के तटीय इलाकों के पास पाई जाने वाली इंका टर्न चिड़िया (Inca Tern Bird) सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रही है. सफेद मूंछों वाली इस विचित्र चिड़िया (Strange Bird) की फोटो आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने शेयर की है.

नई दिल्ली: कुदरत के करिश्मे कभी हैरान तो कभी खुश कर जाते हैं. अपने आस-पास नजर दौड़ाएंगे तो एक से बढ़कर एक अनोखे जीव (Weird Creatures) नजर आ जाएंगे. कई पशु-पक्षी इतने खूबसूरत होते हैं कि उन पर से नजर हटाना मुश्किल हो जाता है तो वहीं कुछ इतने खतरनाक लगते हैं कि उन्हें दोबारा देखने की भी इच्छा नहीं होती है. हाल ही में आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने एक बेहद अनोखे पक्षी (Strange Bird Photo) की फोटो शेयर की है.

पक्षी के रंग-रूप ने किया हैरान

कई बार हमारी नजर कुछ बेहद अनोखे पशु-पक्षी (Strange Bird) पर अटक जाती है. उनका रंग-रूप बाकी सबसे बिल्कुल अलग होता है और वे सबके आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं. गौरैया, तोते, कबूतर, मैना आदि पक्षी तो आपने खूब देखे होंगे लेकिन उनमें कुछ ऐसा भी नजर नहीं आया होगा कि आपकी नजर ही न हट सके. आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने इंका टर्न (Inca Tern) नामक एक पक्षी की फोटो शेयर की है, जिसने सबका दिल जीतकर हैरान कर दिया है.

सबसे अनोखी है यह चिड़िया

दीपांशु काबरा ने जिस चिड़िया की फोटो शेयर की है, उसे इंका टर्न (Inca Tern) कहा जाता है. ट्विटर (Twitter) पर इसकी फोटो देखकर जनता हैरान हो गई है. दरअसल, गहरे स्लेटी रंग (Slaty Color) की इस चिड़िया की लाल चोंच, लाल पैर और सफेद मूंछें (White Moustache Bird) देखने लायक हैं. यह इतनी खूबसूरत और विचित्र है कि इस पर से नजरें हटाना मुश्किल हो रहा है. इसके विविध रंग इसे बाकी पक्षियों से बिल्कुल अलग बना रहे हैं. इंका टर्न (Inca Tern Bird) नाम की यह चिड़िया पेरू (Peru) और चिली (Chile) के तटों पर पाई जाती है.

चिड़िया है या कार्टून कैरेक्टर

इस चिड़िया को देखकर सोशल मीडिया (Social Media) की जनता को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है. किसी को यह कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) लग रही है तो किसी को एनिमेशन (Animation) का बेहतरीन उदाहरण. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह चिड़िया वास्तव में अस्तित्व में है और जीनस लैरोस्टर्ना (Genus Larosterna) नामक प्रजाति की इकलौती बची हुई सदस्य है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top