FINANCE

1 मार्च की शुरुआत बड़े झटके के साथ, LPG सिलेंडर फिर महंगा, ये हैं आज से लागू हुए बड़े बदलाव

Changes From March 1, 2021: आज 1 मार्च है और नए महीने की शुरुआत के साथ ही कुछ नए नियम भी लागू हो जाएंगे. आज से कोरोना वैक्सीनेशन का अगला चरण शुरू हो जाएगा, जिसके तहत 60 साल से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. LPG के लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी. इसके अलावा विजया और देना बैंक के ग्राहक पुराने IFSC कोड से मनी ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे क्योंकि बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्जर के बाद अब नए नियम आज से लागू हो जाएंगे.

1/5 आज से LPG सिलेंडर 25 रुपये महंगा

LPG Cylinder costly

मार्च महीने की शुरुआत भारी झटके के साथ हुई है. हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के नए दाम तय करती हैं. आज से घरेलू सिलेंडर के लिए आपको 25 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे. फरवरी में 14.2 किलो वाले LPG सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़े थे. आज 25 रुपये की और बढ़ोतरी के बाद अब आपको 794 रुपये की जगह 819 रुपये देने होंगे.

2/5 पेट्रोल डीजल की कीमतें नहीं बदलीं

Eye on Petrol Diesel Rate

हालांकि 1 मार्च की शुरुआत पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, 28 फरवरी को भी रेट नहीं बढ़े थे. इसलिए लगातार दो दिनों से लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से थोड़ी राहत मिली होगी. 

3/5 आज से वैक्सीनेशन का अगला चरण

Corona Vaccination Phase 2

1 मार्च से 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगना शुरू हो जाएगा. सरकारी अस्पतालों में यह टीका मुफ्त लगेगा जबकि निजी अस्पतालों में 250 रुपये देने होंगे. 

4/5 ध्यान दें विजया और देना बैंक के ग्राहक

Attention for Vijaya and Dena Bank Customer

केंद्र सरकार ने विजया और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्जर कर दिया है. मर्जर के बाद से नये नियम आज से लागू हो जाएंगे. ऐसे में पुराना IFSC कोड अब काम नहीं करेगा. विजया और बैंक के ग्राहकों को बैंक ऑफ बड़ौदा से नया IFSC कोड लेना होगा.

5/5 नए कोड के लिए क्या करें

What to do for New IFSC

विजया और देना बैंक के ग्राहक बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा की नजदीकी शाखा में जाकर भी जरूरी दस्तावेज देकर नया IFSC कोड हासिल कर सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top