Delhi NCR

Delhi: आज दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

Weather Alert Rain In Delhi-NCR: मौसम विभाग के अनुसार, आज बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा.

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Weather Alert In Delhi-NCR) के इलाके में आज (शुक्रवार को) मौसम करवट ले सकता है. आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना है. यहां रहने वाले लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है. दिल्लीवासी कई दिन से बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

दिल्ली में तेज हवाएं चलने के साथ होगी बारिश

प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 12 घंटे में दिल्ली के विभिन्न इलाकों सहित एनसीआर में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा (Wind) चलने के साथ-साथ हल्की बारिश (Rain In Delhi-NCR) की संभावना भी है.

राजधानी में आज रह सकता है इतना तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, आज बारिश की वजह से अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 38 और न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा.

दिल्ली में कब पहुंचेगा मानसून

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली (Delhi) का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 38.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. फिलहाल प्रादेशिक मौसम विभाग ने मानसून के दिल्ली-एनसीआर में आने में 5 से 6 दिनों का वक्त और बताया है.

जान लें कि गुरुवार शाम को दिल्ली में मौसम (Weather) अचानक बदल गया था. दिनभर की गर्मी के बाद शाम करीब 4 बजे से हवाएं चलने लगी थीं, जिससे मौसम सुहाना हो गया था.

अनुमान के मुताबिक, 26 और 27 जून को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश (Rain In Delhi) होने की संभावना है. इसके अलावा 28 से 30 जून तक दिल्ली में आंधी आ सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top