GADGETS

वाह Apple मौज कर दी! iPhone 13 मॉडल्स की कीमत को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, नहीं करना होगा अतिरिक्त खर्च

अगर आप iPhone 13 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, मार्केट रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स ने अपनी रिपोर्ट में अपकमिंग iPhone 13 सीरीज की कीमत को लेकर सबसे बड़ा खुलासा किया है। पढ़िए पूरी रिपोर्ट…

अगर आप iPhone 13 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपकी उत्सुकता को डबल कर देगी। दरअसल, मार्केट रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स का कहना है कि iPhone 13 (या iPhone 12s) की कीमत iPhone 12 सीरीज के बराबर होगी और नए iPhone मॉडल 2021 के लिए Apple के कुल वार्षिक उत्पादन वॉल्यूम का लगभग 39 प्रतिशत हिस्सा लेंगे। TrendForce की लेटेस्ट भविष्यवाणियों से यह भी पता चलता है कि iPhone 13 सीरीज उन्हीं स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगी जो iPhone 12 मॉडल के साथ उपलब्ध हैं। सीरीज में iPhone 13 प्रो मॉडल में LiDAR सेंसर होने का भी अनुमान है।

स्पेसिफिकेशन को लेकर भीकई नई बातें सामने आई

  • उत्पादन पूर्वानुमान के अलावा, ट्रेंडफोर्स ने iPhone 13 सीरीज के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की भविष्यवाणी की है। कहा जा रहा है कि नए मॉडल को “iPhone 12 सीरीज के विस्तार के रूप में” माना जा रहा है, जिसमें “कुछ अपग्रेड” होंगे।
  • मार्केट रिसर्च फर्म के अनुसार, इन अपग्रेड्स में TSMC की 5nm+ प्रोसेस पर आधारित A15 प्रोसेसर, सेंसर हाउसिंग के कम आकार के कारण सिकुड़ा हुआ नॉच और सीरीज में दो प्रो मॉडल पर 120Hz रिफ्रेश रेट शामिल होंगे।
  • iPhone 13 फैमिली के सभी मॉडलों में सेंसर-शिफ्ट स्टेबलाइजेशन – ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) पर अपग्रेड होने की भी उम्मीद है। ट्रेंडफोर्स ने यह भी उल्लेख किया कि सीरीज में केवल प्रो मॉडल LiDAR सेंसर के साथ आएंगे।
  • यह कुछ हालिया रिपोर्टों का खंडन करता है जिन्होंने iPhone 13 सीरीज के सभी मॉडलों पर LiDAR सेंसर का सुझाव दिया था। इसके अलावा, आईफोन 13 प्रो मॉडल में सिक्स-पीस लेंस और ऑटोफोकस सपोर्ट के साथ अल्ट्रा-वाइड कैमरे होने की उम्मीद है।

iPhone 12 मॉडल के समान कीमत रहने की उम्मीद
बदलावों के बावजूद, iPhone 13 सीरीज को उनके मूल्य निर्धारण के मामले में iPhone 12 मॉडल के अनुरूप होने की भविष्यवाणी की गई है।
ट्रेंडफोर्स ने कहा, “भले ही आपूर्ति में कमी के कारण कुछ प्रमुख कम्पोनेंट्स की कीमतें बढ़ी हैं, ऐप्पल आईफोन की बिक्री में वृद्धि के संबंध में परिधीय सेवाओं के राजस्व में वृद्धि को ध्यान में रख रहा है।” “इसका मतलब है कि आगामी iPhone सीरीज की शुरुआती कीमत अपेक्षाकृत iPhone 12 सीरीज की शुरुआती कीमत के बराबर होगी।”

1TB मॉडल मिलने की उम्मीद कम
फर्म ने यह भी कहा कि समान मूल्य निर्धारण को बनाए रखने के कारण, iPhone 13 सीरीज में iPhone 12 मॉडल के समान मेमोरी विकल्प होने की उम्मीद है। इससे पता चलता है कि पहले की भविष्यवाणी के अनुसार कोई 1TB मॉडल नहीं होगा।

मिनी वेरिएंट भी उतार सकती है कंपनी

  • iPhone 12 फैमिली के समान, इस वर्ष iPhone 13 सीरीज में चार अलग-अलग मॉडल होने की उम्मीद है, जिनमें से एक नया मिनी वर्जन iPhone होगा जिसे iPhone 13 मिनी या iPhone 12s मिनी कहा जा सकता है।
  • हालांकि, ट्रेंडफोर्स का मानना है कि Apple मिनी वर्जन पर कोई बड़ा ध्यान देने के बजाय सीरीज में तीन गैर-मिनी मॉडलों की बिक्री को बढ़ावा देने और चलाने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा। यह iPhone 12 मिनी के खराब बिक्री प्रदर्शन के कारण हो सकता है जो कि अतीत में रिपोर्ट किया गया है और जिसके परिणामस्वरूप इसका प्रोडक्शन बंद होने की कगार पर है।
  • रिपोर्ट में कहा, iPhone 13 सीरीज के ओवरऑल iPhone प्रोडक्शन में 5G मॉडल की हिस्सेदारी को 2020 में 39 प्रतिशत से बढ़ाकर 2021 में 75 प्रतिशत करने की संभावना है। Apple ने 5G दुनिया में अपनी यात्रा iPhone 12 मॉडल के साथ शुरू की जो पिछले साल 5G सपोर्ट के साथ आए थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top